कानपुर: बंदरो के आतंक से परेशान रेल कर्मी, बिना हरी झंडी दिखाए गुजर रहीं ट्रेनें

Smart News Team, Last updated: Fri, 27th Nov 2020, 3:57 PM IST
  • कानपुर के चकेरी रेलवे स्टेशन पर बंदरों का आतंक लगातार जारी है. बंदरो से परेशान होकर रेलवे स्टेशन से गुजरने वाली गाड़िया बिना ग्रीन सिंगल के आ-जा रही है. बंदरो ने रेलवे के कर्मचारियों पर कई बार हमला कर दिया है. रेलवे प्रशासन बंदरो के आतक से छुटकारा पाने के लिए स्थानीय प्रशासन से गुहार लगाई है.
रेलवे स्टेशन पर बंदरो का हमला लगातार बढ़ता जा रहा है.

कानपुर: जिले के चकेरी रेलवे स्टेशन पर बंदरों का आतंक लगातार बढ़ता जा रहा है. जिसके कारण रेलवे स्टेशन से गुजरने वाली सभी ट्रेनें बिना मानीटरिंग और झंडी दिखाए गुजर रही है. बंदर कभी भी रेलवे कर्मचारियों पर हमला कर देते है. कर्मचारी इसकी शिकायत स्टेशन मास्टर से कर चूके है. रेलवे कर्मियो के अनुसार रेलवे स्टेशन पर हर समय बंद जमे रहते है जिसके कारण एएसएम कक्ष से बाहर निकला मुमकिन नहीं हो पाता.

चकेरी स्टेशन पर तैनात रेल कर्मियों ने बताया इसकी शिकायत कई बार की जा चूकी है. जब बंदरो को भगाने का प्रयास किया जाता है. तो स्थानीय नागारिक इसका विरोध करने लगते है. कर्मचारी ने लोगों पर आरोप लगाया है कि लोगों बंदरो को खाना खिलाते रहे है. जिससे बंदरो ने रेलवे स्टेशन पर डैरा जमा लिया है. सीपीआरओ अजीत कुमार ने बताया कि वन्य जीव अधिनियम के नए प्रावधान के तहत बंदरों को भगाने को पटाखा और गन से फायर करना भी प्रतिबंधित हो चुका है. हम डीआरएम से गुजारिश करके जिला प्रशासन से बात करेंगे और नगर निगम व वन विभाग की मदद से बंदरों को पकड़वाया जाएगा.

कानपुर नगर के 47 पुलिस चौकी प्रभारी ट्रांसफर, 27 सब इंस्पेक्टर लाइन से फील्ड में

चकेरी स्टेशन से चौबीसों घंटे में मालगाड़ी सहित 125 ट्रेनें आती और जाती हैं. इसमें से लगभग 7-8 फीसदी ट्रेनें बिना मानीटरिंग के निकल जा रही हैं. रेलवे कर्मियो ने बताया कि अब तक बंदर नौ लोगों पर हमला कर चूके है. जिसमें एएसएम शिवम राज, प्वाइंटस परसन सदफ फारसी, फतेहपुर निवासी शबा खातून, हाथीपुर निवासी पंकज, शोएब, शत्रुघ्न स्कूल के तीन बच्चों सहित नौ लोगों को बंदरों ने हमलें से जख्मी किया है. एएसएम एसके गुप्त ने नगर निगम और वन विभाग को पत्र लिख मदद की गुहार लगाई है. साथ ही कहा है कि इन बंदरों के आतंक से यात्री और रेल स्टाफ दोनों को चौबीसों घंटे खतरा बना रहता है.

UP: योगी सरकार की शादी गाइडलाइन में 100 लोगों में बैंड, DJ वालों की गिनती नहीं

CM योगी की UP पुलिस को हिदायत, गाइडलाइन के नाम पर शादी में तंग करने पर कार्रवाई

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें