खुशखबरी! ग्रामीण रूटों पर चलेंगी सीएनजी सिटी बसें, कानपुर रोडवेज भेजेगा प्रस्ताव

Smart News Team, Last updated: 26/08/2020 12:30 PM IST
  • जल्द ही कानपुर के ग्रामीण क्षेत्रों के रूटों में पर सीएनजी चालित सीटी बस चलेंगी. इस संबंध में कानपुर रोडवेज आरटीए को भेजेगा प्रस्ताव.
जल्द ही कानपुर ग्रामीण क्षेत्रों के रूटों में पर सीएनजी चालित सीटी बस चलेंगी.

कानपुर. कानपुर के गांव के लोगों के लिए खुशखबरी भरी खबर है. अब उनके भी क्षेत्र से सीएनजी बस दौड़ेंगी. जानकारी के अनुसार मंगलवार को मंडलायुक्त डॉ. सुधीर एम बोबडे की अध्यक्षता में तय हुआ कि कानपुर के ग्रामीण क्षेत्रों के रूटों में पर सीएनजी चालित सीटी बस चलाई जाए. 

मंगलवार को कानपुर के शिविर कार्यालय में मंडलायुक्त डा. सुधीर एम बोबडे की अध्यक्षता में कानपुर सिटी ट्रांसपोर्ट लिमिटेड की दसवीं बैठक हुई. बैठक में सभी अधिकारियों की सहमति से तय हुआ कि निदेशक मंडल में नए सदस्यों का नाम शामिल किया जाए. इसके अलावा कानपुर ग्रामीण लोगों की हित को देखते हुए बैठक में तय किया गया कि सीएनजी चालित सिटी बस चलाई जाए, ताकि आमजनों को राहत मिल सकें. 

कानपुर: CBI जांच में फंसी चुन्नीगंज मेट्रो स्टेशन की जमीन, अटका निर्माण

इस पहल से ग्रामीण क्षेत्र में सार्वजनिक यातायात व्यवस्था दुरुस्त होगा. मंडलायुक्त डा. सुधीर एम बोबडे ने इस संबंध में रोडवेज के क्षेत्रीय प्रबंधक से कहा कि ग्रामीण रूटों का प्रस्ताव जल्द से जल्द तैयार कर ले. उन्होंने क्षेत्रीय प्रबंधक को निर्देश दिया कि इस प्रस्ताव को आरटीए की बैठक में रखे. इसके अलावा कानपुर सिटी ट्रांसपोर्ट लिमिटेड में लंबित मामलों का जल्द से जल्द हल निपटारा किया जाए. 

कानपुर में देर रात बवाल, किसी के कमेंट पर भड़की भीड़, पुलिस ने लाठियों से खदेड़ा

मंडलायुक्त डा. सुधीर एम बोबडे ने बताया कि 270 में से करीब 100 सीएनजी चालित बसों को मेरठ भेजा जाएगा. इस बैठक में कानपुर सिटी ट्रांसपोर्ट के अधिकारी शामिल थे. बैठक में रोडवेज के क्षेत्रीय प्रबंधक एके झा, एआरएम धीरज पाण्डेय, पुलिस अधीक्षक यातायात, आरटीओ संजय सिंह, दिलीप दीक्षित और बसंतलाल मौजूद रहे थे.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें