कानपुर: नई दिल्ली-जयनगर स्वतन्त्रता सेनानी एक्सप्रेस से 1.40 करोड़ रुपए बरामद

Smart News Team, Last updated: Wed, 17th Feb 2021, 10:18 AM IST
  • कानपुर रेलवे स्टेशन के सुरक्षा बलों में तब हड़कंप मच गया, जब सूचना मिली की अलीगढ़ से चली (12562) स्वतंत्रता सेनानी एक्सप्रेस के पेंट्रीकार में लावारिस बैग मिला है. इसकी सूचना TTE ने पेंट्रीकार के कर्मचारियों की शिकायत पर दी थी. जिसके बाद TTE ने इसकी सूचना कानपुर कंट्रोल रुम को दी.
कानपुर: नई दिल्ली-जयनगर स्वतन्त्रता सेनानी एक्सप्रेस से 1.40 करोड़ रुपए बरामद

कानपुर: कानपुर सेंट्रल रेलवे स्टेशन पर (12562) स्वतंत्रता सेनानी एक्सप्रेस के पेंट्रीकार से 1.40 करोड़ रुपए बरामद किए गए. पैसे ट्रेन के पेंट्रीकार में लाल रंग के सूटकेस में रखे गए थे. कानपुर जीआरपी और आरपीएफ ने पैसे बरामद तो कर लिए लेकिन ये बात मंगलवार को पूरे दिन लगभग 15 घंटे तक आयकर विभाग से छुपाए रखी.

सोमवार की रात कानपुर रेलवे स्टेशन के सुरक्षा बलों में तब हड़कंप मच गया जब सूचना मिली की अलीगढ़ से चली (12562) स्वतंत्रता सेनानी एक्सप्रेस के पेंट्रीकार में लावारिस बैग मिला है. इसकी सूचना TTE ने पेंट्रीकार के कर्मचारियों की शिकायत पर दी थी. जिसके बाद TTE ने इसकी सूचना कानपुर कंट्रोल रुम को दी. सूचना मिलते ही कानपुर जीआरपी और आरपीएफ अलर्ट होकर दिल्ली से बिहार के जयनगर जाने वाली स्वतंत्रता सेनानी एक्सप्रेस का इंतजार करने लगे.

कानपुर : घूस से जुड़े मामले में हटाई गईं एसडीएम, एसीएम पति और तहसीलदार पर जांच

सोमवार रात करीब 2:51 पर जब ट्रेन कानपुर रेलवे स्टेशन पहुंची तो जीआरपी और आरपीएफ ने ट्रेन को चारों तरफ से घेर लिया और पेंट्रीकार से सूटकेस बरामद कर पूरी ट्रेन की तलाशी ली, लेकिन ट्रेन में उस बैग के अलावा कुछ और नहीं मिला. तलाशी के बाद ट्रेन को 3:12 पर आगे के रूट के लिए रवाना कर दिया गया.

कानपुर: टेनरी के ढोल में फंसने से कर्मचारी की मौत, पुलिस ने पोस्टमार्टम के लिए भेजा शव

मंगलवार शाम 7 बजे जीआरपी ने डीएसपी कमरुल हसन को स्वतन्त्रता सेनानी एक्सप्रेस से मिले बैग में रुपये बरामद करने की सूचना दी. डीएसपी ने जीआरपी को मामले को जीडी पर दर्ज कर आयकर विभाग को सूचना देने का आदेश दिया. एनसीआर के सीपीआरओ अजीत कुमार सिंह ने बताया कि कानपुर सेंट्रल पर नोटों से भरा बैग मिला है. अभी यह पता नहीं चला है कि बैग में कितने रुपये रखे गए हैं. जीआरपी डीएसपी ने बताया कि स्वतन्त्रता सेनानी एक्सप्रेस से 1.40 करोड़ रुपये के नए नोट मिलने की सूचना दी गई है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें