कानपुर में नीट के परीक्षा केंद्रों के बाहर उड़ी सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां

Smart News Team, Last updated: 13/09/2020 06:23 PM IST
  • रविवार को देशभर में नीट की परीक्षा आयोजित करवाई गई. कानपुर के परीक्षा केंद्रों के बाहर इस दौरान सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां उड़ती हुई दिखाई दी. हालांकि परीक्षा केंद्रों के अंदर इसका पूरी तरह पालन किया गया.
कानपुर के एक परीक्षा केंद्र के बाहर जमा भीड़

कानपुर. रविवार को देशभर में चिकित्सा संस्थानों में प्रवेश लेने के लिए नीट की परीक्षा आयोजित की गई. कानपुर में नियमानुसार दो घंटे पहले ही परीक्षार्थी अपने अभिभावकों के साथ परीक्षा केंद्रों पर पहुंच गए. लेकिन इस दौरान परीक्षा केंद्रों के बाहर भीड़ ज्यादा होने पर सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां उड़ती हुई दिखाई दी. हालांकि परीक्षा केंद्रों के अंदर इसका पूरा पालन किया गया.

आपको बता दें कि कानपुर नगर में नीट की परीक्षा के लिए 35 सेंटर निर्धारित किए गए थे. इन केंद्रों पर 19 हज़ार परीक्षार्थियों को परीक्षा देनी थी. इस दौरान नगर के आसपास के जनपदों से से भी परीक्षार्थी चार पहिया वाहनों की मदद से परीक्षा देने आए थे. इस दौरान भीड़ के अलावा वाहनों की अधिकता से भी जाम की स्थिति पैदा हो गई.

कानपुर: मेडिकल एसोसिएशन की नई टीम का हुआ चुनाव, डॉ नीलम अध्यक्ष, दिनेश बने सचिव

12 बजे से परीक्षा केंद्रों में छात्र-छात्राओं को प्रवेश दिया जाना शुरु हो गया. गेट पर करोना सुरक्षा नियमों के तहत तैनात शिक्षकों ने विद्यार्थियों का थर्मलगन से तापमान चेक किया और साथ ही उन्हें बिना छुए तलाशी ली. इसके अलावा परीक्षा केंद्रों के अंदर एक 1 मीटर की दूरी पर गोले भी बनाए गए थे जिन पर खड़े होकर परीक्षार्थियों को अपनी बारी का इंतजार करना था.

नाले के झगड़े में गर्भवती की पिटाई से प्रीमेच्योर डिलीवरी, नवजात की मौत

सीबीएससी कोऑर्डिनेटर सरदार बलविंदर सिंह ने बताया कि थर्मलगन से जांच के दौरान जिन परीक्षार्थियों का शरीर का तापमान अधिक पाया गया उन्हें आइसोलेशन कक्ष में बैठाया गया. इसके बाद जिन परीक्षार्थियों का तापमान सामान्य हो गया उन्हें उनकी मूल सीट पर परीक्षा देने का मौका दिया गया इसके अलावा अन्य विद्यार्थियों को आइसोलेशन कक्ष में ही परीक्षा दिलाई गई.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें