बेलगाम महँगाई के खिलाफ सड़क पर उतरे SP कार्यकर्ता, भीख मांगकर किया प्रदर्शन

Mithilesh Kumar Patel, Last updated: Tue, 2nd Nov 2021, 11:16 PM IST
  • कानपुर के मसवान चौराहे पर मंगलवार को पेट्रोल, डीजल और रसोई गैस की कीमतों में हो रही बेलगाम बढ़ोत्तरी व बढ़ती मंहगाई के खिलाफ समाजवादी पार्टी व्यापार सभा से जुड़े से व्यापारियों ने विरोध प्रदर्शन किया. उन्होंने सरकार के खिलाफ नारेबाजी और "दीवाली पर निकला दीवाला" नारा बार-बार दोहराया.
समाजवादी पार्टी व्यापार सभा का महँगाई के खिलाफ विरोध प्रदर्शन

कानपुर. कानपुर के मसवान चौराहे पर मंगलवार को बड़ी संख्या में समाजवादी पार्टी से जुड़े व्यापारियों ने बेलगाम बढ़ रही पेट्रोल, डीजल और रसोई गैस की कीमतों व बढ़ती मंहगाई के खिलाफ जमकर विरोध प्रदर्शन किया. इस दौरान उन्होंने "दीवाली पर निकला दीवाला" नारा कई बार दोहराया. विरोध प्रदर्शन कर रहे सभी व्यापारी अपने हाथों में कटोरा लेकर भीख मांगते नजर आए. सड़क पर उतरे ये व्यापारी प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना में मिले गैस सिलेंडर को सामने रखकर विरोध प्रदर्शन किया. साथ ही सरकार के खिलाफ उन्होंने मंहगाई के मुद्दे पर खूब नारेबाजी की.

दिवाली के मौके पर मंगलवार सुबह सड़कों पर विरोध प्रदर्शन करने उतरे समाजवादी पार्टी (सपा) व्यापार सभा से जुड़े व्यापारीयों के हाथों में कई पोस्टर दिखे. किसी पोस्टर पर दीवाली में निकला दीवाला, मंहगाई ने रूला डाला तो किसी पर मंहगे पेट्रोल डीजल व कमरतोड़ मंहगाई ने दिवाली में निकला दीवाला जैसे कई स्लोगन नजर आया. दिवाली में निकला दीवाला नारा बार बार दोहराते हुए वे सभी प्रदर्शनकारी मसवान चौराहे पर पहुंचे थे. उन्होंने कहा कि पेट्रोल, डीज़ल, कॉमर्शियल रसोई गैस की कीमतों में हो रही बेलगाम बढ़ोत्तरी से उन्हें काफी परेशानी हो रही है और इसका असर सीधे उनके कारोबार पर भी पड़ रहा है. इसके आलावा प्रदर्शनकारियों ने ये भी कहा कि इस सरकार से किसान, युवा सब परेशान हैं.

कानपुर में इन जगहों पर सजे ग्रीन पटाखा बाजार, चोरी छिपे देसी बम बेचे तो होगी FIR

गौरतलब हो मौजूदा समय में जिले में पेट्रोल करीब 106 रुपए 27 पैसे, डीजल 98 रूपए 60 पैसे व रसोई गैस सिलिंडर की कीमत 917 रूपए के आसपास पहुंच गया है. बढ़ते कीमत और मंहगाई के खिलाफ इस विरोध प्रदर्शन में सपा व्यापार सभा के महासचिव अभिमन्यु गुप्ता, विनय कुमार,शेषनाथ यादव,आज़ाद खान,अमित गुप्ता,रमेश अग्रवाल, नरेश कटियार,नीरज कुमार,सुमित कुमार,रौनक ठाकुर,इकरार खान,तेजपाल सिंग, वीरेंद्र गुप्ता,सोहन पाल आदि शामिल हुए.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें