कानपुर संजीत हत्याकांड: परिजनों ने एसीएम को सौंपा मुख्यमंत्री को संबोधित ज्ञापन

Smart News Team, Last updated: 14/08/2020 04:31 PM IST
  • कानपुर से लखनऊ पैदल ही परिजनों के साथ सैकड़ों लोग मुख्यमंत्री से निकले थे मिलने बर्रा हाईवे पर परिजनों को पुलिस ने रोका 2 घंटे की चली खींचतान के बाद परिजनों ने मुख्यमंत्री को संबोधित ज्ञापन एसीएम प्रथम को सौंपा
कानपुर से लखनऊ पैदल ही परिजनों के साथ सैकड़ों लोग मुख्यमंत्री से निकले थे

कानपुर। संजीत हत्याकांड में शुक्रवार को कानपुर से पैदल ही मुख्यमंत्री से मिलने लखनऊ जा रहे परिजनों को पुलिस ने बर्रा हाईवे पर रोक लिया. मुख्यमंत्री से मिलने जा रहे परिजनों व पुलिस बीच काफी नोकझोंक हुई.

इस दौरान संजीत के पिता ने गमछे से गला कसकर जान देने की कोशिश की तो वही मां ने ट्रक के आगे लेटकर जान देने की कोशिश की. इस घटना से मौके पर पहुंचे पुलिसकर्मियों के हाथ पांव फूल गए.

पुलिस की हीलाहवाली के चलते सीबीआई जांच की मांग को लेकर संजीत के परिजन मुख्यमंत्री से मिलने शुक्रवार की सुबह घर से निकल दिए. जहां बड़ागांव के पास सैकड़ों समाजसेवी व संस्था के लोग भी जुड़ गए. करीब 200 से अधिक की संख्या में लोग बर्रा हाईवे पर पहुंच गए थे.

इस दौरान परिजन मुख्यमंत्री से मिलकर ज्ञापन सौंपना चाहते थे. जहां बर्रा हाईवे पर पुलिस ने परिजनों को रोक लिया. लगभग 2 घंटे तक चली बहस के बाद परिजनों ने एसीएम प्रथम को मुख्यमंत्री संबोधित ज्ञापन सौंपा. परिजनों ने संजीत हत्याकांड का जल्द से जल्द खुलासा करने, पीड़ित को न्याय दिलाने व हत्या की गुत्थी सुलझाने के लिए सीबीआई जांच की मांग की.

एसीएम ने दो दिन में सीएम से मुलाकात कराने का दिया आश्वासन,

संजीत के परिजनों ने एसीएम प्रथम को मुख्यमंत्री को संबोधित ज्ञापन सौंपकर न्याय की मांग की.जिसपर एसीएम ने उन्हें दो दिन के अंदर मुख्यमंत्री से मुलाकात कराने का आश्वासन दिया है. लिखित आश्वासन मिलने के बाद परिजनों ने लखनऊ मार्च और प्रदर्शन खत्म कर दिया.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें