कानपुर स्मार्ट सिटी बोर्ड की बैठक होगी हर माह, अब लंबित मामलों में होगी कार्रवाई

Smart News Team, Last updated: Thu, 24th Sep 2020, 12:00 PM IST
  • स्मार्ट सिटी के कार्यों का किया कमिश्नर ने निरीक्षण, लंबित मामलों को जल्द निस्तारण करने का दिया निर्देश, उन्होंने सभी अधिकारियों को निर्देशित किया कि स्मार्ट सिटी से संबंधित पत्रावलियों को लंबित न रखा जाए.
कानपुर स्मार्ट सिटी

कानपुर: स्मार्ट सिटी के तहत चल रहे विभिन्न कार्यों का निरीक्षण कर कमिश्नर डॉ. राज शेखर ने ली जानकारी , इस दौरान कमिश्नर ने कहा की स्मार्ट सिटी बोर्ड की बैठक हर माह होगी. बैठक में सूचीवार सभी कार्यों की प्रगति रिपोर्ट जांची जाएगी. अगर लंबित कार्यों के पीछे लापरवाही मिली तो संबंधित जिम्मेदार के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी. इसलिए जो भी लंबित कार्य हैं.उन्हें प्राथमिकता पर पूरा किया जाए।

वही कमिश्नर ने नगर आयुक्त अक्षय त्रिपाठी को निर्देशित किया कि लंबित कार्यों की एक सूची तैयार करें. इसमें पूरा विवरण हो. यह भी बताया जाए कि इसे पूरा करने में किस-किस तरह की समस्याएं सामने आईं. उन्होंने सभी अधिकारियों को निर्देशित किया कि स्मार्ट सिटी से संबंधित पत्रावलियों को लंबित न रखा जाए.

कमिश्नर ने एन्टीग्रेटेड ट्रैफिक मैनेजमेन्ट सिस्टम, सिटी सर्विंलास सिस्टम, स्मार्ट पार्किंग साल्यूशन, स्मार्ट सिटी आपरेशन सेन्टर, फ्री वाईफाई हाटस्पॉट, डिजिटल एडवरटाइजेशन बोर्ड, रोड इम्प्रुब एण्ड मेन्टीनेंस व साइकिल ट्रैक आदि परियोजनाओं की भी समीक्षा की. इसके बाद कमिश्नर ने सीसामऊ नाला, फूलबाग रोड के किनारे कराए जा रहे कार्यों का भी निरीक्षण किया और गुणवत्ता का ख्याल रखते हुए निश्चित समयावधि में पूरा करने का निर्देश दिया. इस दौरान अपर नगर आयुक्त भानु प्रताप सिंह आदि मौजूद रहे.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें