सपा MLA का CM योगी को लेटर, कोरोना की मंदी में बंगला सजाने पर अफसर ने लाखों उड़ाए

Smart News Team, Last updated: Thu, 19th Nov 2020, 6:46 PM IST
  • कोरोना के कारण देश की अर्थव्यवस्था लड़खड़ाई है, सरकारों ने खर्च, वेतन और सांसद-विधायक फंड में कटौती कर रखी है लेकिन कानपुर के कमिश्नर और कानपुर विकास प्राधिकारण के वाइस चेयरमैन ने बंगलों को सजाने-संवारने पर लाखों खर्च कर दिया. सपा विधायक अमिताभ बाजपेई ने सीएम योगी आदित्यनाथ से इसकी शिकायत की है.
कानपुर कमिश्नर, KDA उपाध्यक्ष के खिलाफ CM योगी को MLA अमिताभ बाजपेयी के लेटर से हड़कंप

कानपुर: कानपुर जिले की आर्यनगर सीट से समाजवादी पार्टी के विधायक अमिताभ बाजपेई ने सीएम योगी आदित्यनाथ को एक पत्र लिखकर कानपुर के आयुक्त और केडीए के उपाध्यक्ष पर कोरोना काल में लाखों का खर्च करके अपना बंगला सजाने-संवारने की शिकायत की है. उन्होंने सीएम से कहा है कि जब एक तरफ सरकार विधायक कोष समेत हर तरह के खर्च में कटौती कर रही है तब ऐसी फिजूलखर्ची करने वाले अफसरों की जांच और उन पर कार्रवाई जरूरी है. 

मुख्यमंत्री योगी को एसपी विधायक अमिताभ बाजपेई ने 18 नवंबर को लिखे पत्र में कहा है कि कोरोना आपदा के चलते देश और प्रदेश आर्थिक तंगी के हालातों से जूझ रहा है. व्यापार में कमी से राजस्व का नुकसान हुआ है. आर्थिक तंगी के चलते कई विकास परियोजनाए एवं जनहित कार्य भी अटके हैं. यहां तक की इस वित्तीय वर्ष में विधायकों को क्षेत्र विकास निधि (एमएलए फंड) भी नहीं मिली है. ऐसे में कानपुर में वरिष्ठ अधिकारियों के बंगलो की साज-सजावट पर लाखों रुपये खर्च करना उचित नहीं है.

निगम पार्षद को जूते मारने की धमकी, उप-नेता महेंद्र शुक्ला 6 माह के लिए निलंबित

बाजपेई ने पत्र में आरोप लगाया है कि कानपुर कमिश्नर के आवास पर कमरे तोड़ कर निर्माण, पुरानी लाइटों की जगह नई महंगी इम्पोर्टेड लाइटें, मेरठ के हॉर्टिकल्चर स्पेशलिस्ट से गार्डन डेवलपमेंट का कार्य हो रहा है. केडीए उपाध्यक्ष के बंगले में महंगे पर्दे सहित लाखों का डेकोरेशन कार्य हो रहा है. केडीए के अपर सचिव सहित अन्य अधिकारियों के बंगले पर भी पैसा खर्च किया जा रहा है. 

KDA बोर्ड की बैठक के दौरान सीवर लाइन चालू न होने पर पार्षद ने बाहर किया हंगामा

बाजपेई ने कहा है कि एक वर्ष पहले ही केडीए उपाध्यक्ष के बंगले में 52 लाख के काम कराए गए थे. अब तक अनुमान के मुताबिक 40 लाख रुपये की फाइलें पास हो चुकी है और बाकी फाइलें भी प्रक्रिया में है. विधायक ने कोरोना काल में धन की बर्बादी के मुद्दे पर जांच और दोषी अधिकारियों पर कार्रवाई की मांग की है.

विधायक के लेटर से कानपुर के अफसर में हड़कंप मचा

सपा विधायक अमिताभ बाजपेई का सीएम योगी को अफसरों के खिलाफ लिखा पत्र जारी होने के बाद कानपुर के अफसरों में खलबली मच गई है. सूत्रों का कहना है कि मामला राज्य सचिवालय तक चर्चा में है और सरकार विधायक के आरोपों पर जांच का आदेश जारी कर सकती है. अगर विधायक के पत्र पर जांच हुई और आरोप सच पाए गए तो कई अधिकारियों पर योगी सरकार की गाज गिरनी तय है.

CM योगी को MLA अमिताभ बाजपेयी का लेटर
आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें