कानपुर हादसा: PM मोदी ने मृतकों के परिजनों को 2-2 लाख रुपए आर्थिक मदद का किया ऐलान

Smart News Team, Last updated: Wed, 9th Jun 2021, 7:47 AM IST
  • कानपुर हादसे पर पीएम मोदी ने दुख जाहिर करते हुए मृतकों के परिजनों को 2-2 लाख रुपए और घायलों को 50-50 हजार रुपये मुआवजा देने का ऐलान किया है.
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कानपुर हादसे में मृतकों के परिजनों को 2-2 लाख रुपए देने का ऐलान किया है.(फाइल फोटो)

कानपुर. उत्तर प्रदेश के कानपुर में मंगलवार की रात में भीषण सड़क हादसा हुआ, जिसमें 16 लोगों की मौत हो गई. इस हादसे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दुख जाहिर करते हुए मृतकों के परिजनों को 2-2 लाख रुपए और घायलों को 50-50 हजार रुपये मुआवजा देने का ऐलान किया है. प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी है. यह आर्थिक मदद राष्ट्रीय आपदा राहत कोष से दी जाएगी. बता दें कि यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने भी मृतक के परिजनों को 2-2 लाख रुपये आर्थिक सहायता देने की घोषणा की है.

कानपुर के संचेडी थाना क्षेत्र में बीती रात करीब 9 बजे बस और टेम्पो की भिड़ंत से बड़ा हादसा हो गया है. इस दर्दनाक हादसे में 16 लोगों की मौत हो गई और 5 घायल हुए. हादसे की सूचना मिलने पर मौके पर पहुंचे जिला प्रशासन के अधिकारी और पुलिस ने जेसीबी के नीचे दबे हुए लोगों को बाहर निकाला और घायलों को हैलट अस्पताल में भर्ती कराया गया.

पीएम नरेंद्र मोदी ने कानपुर में हुए सड़क हादसे पर दुख जाहिर करते हुए कहा कि कानपुर में हुई सड़क दुर्घटना अत्यंत दुखद है. इस हादसे में कई लोगों को अपनी जान गंवानी पड़ी है. मैं उनके परिजनों के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त करता हूं, साथ ही घायलों के जल्द से जल्द स्वस्थ होने की कामना करता हूं. 

पटना के थाने में बाबा रामदेव के खिलाफ केस, IMA सचिव ने FIR दर्ज कराया

यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने भी इस हादसे पर गहरा दुख जताया. उन्होंने मंगलवार देर रात को मृतक के परिजनों को 2-2 लाख रुआर्थिक सहायता देने की घोषणा की है. मामले की सूचना के बाद सीएम योगी ने वरिष्ठ अफसरों को निर्देश दिया कि मौके पर पहुंचकर पीड़ितों की हर संभव मदद की जाए और घायलों के बेहतर इलाज की व्यवस्था की जाए. 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें