कानपुर: शराबी पतियों से परेशान पत्नियों ने छोड़ा घर, दोनों युवकों ने की आत्महत्या

Smart News Team, Last updated: Mon, 7th Jun 2021, 7:35 AM IST
  • कानपुर में शराब ने दो हंसते खेलते परिवार को मातम में बदल दिया. शराब की लत से परेशान दो पत्नियों ने पति का घर छोड़ दिया. पत्नी के वापस मायके नहीं आने पर दोनो युवकों ने आत्महत्या कर ली.
पत्नी के मायके से नहीं आने पर पति ने फांसी लगाकर की आत्महत्या.( सांकेतिक फोटो )

कानपुर: उत्तर प्रदेश के कानपुर में शराब की तल ने दो परिवारों को उजाड़ दिया. शहर के कल्याणपुर मसवानपुर और नौबस्ता के गोपाल नगर में दो पतियों के मायके जाने से नाराज होकर आत्महत्या कर ली. दोनो ही परिवारों में शराब की आदत से परेशान पत्नियों ने अपने पति का घर छोड़ दिया. दोनो पत्नियों को मायके से बुलाने भी गए थे, लेकिन पति के साथ जाने से साफ इंनकार कर दिया.

कानपुर के कल्याणपुर मसवानपुर निवासी कमल (26) की शादी 2018 में शादी चांदनी से हुई थी. शादी के बाद से कमल शराब पीने लगा, जिससे परेशान होकर शादी के छह माह बाद ही चांदनी मायके चली गई थी. शनिवार की शाम कमल अपनी पत्नी चांदनी को लेने उससे मायके गया था, लेकिन पत्नी ने कमल के साथ जाने से साफ इंकार कर दिया. जिसके बाद रविवार को कमल ने अपने घर में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली.

दूसरे मामले में नौबस्ता के गोपाल नगर निवासी 32 वर्षीय नेह प्रकाश शुक्ला ने शनिवार शाम पंखे के कुंडे से फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली. प्रकाश के परिजनों ने बताया वह रोजाना शराब पीने का आदी हो गया था. एक महीने पहले प्रकाश की सास की मौत हो गई थी. इसी कारण उनकी पत्नी अपने मायके चली गई. जब प्रकाश पत्नी को अपने घर लाने के लिए पहुंचा, तो पत्नी ने शराब की लत के कारण पति के साथ जाने से साफ इंनकार कर दिया. जिसके बाद प्रकाश ने भी आत्महत्या कर ली.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें