जीका वायरस संक्रमित दो मरीज लापता, स्वास्थ्य विभाग ने फोन नंबर सर्विलांस पर लगाए

Swati Gautam, Last updated: Mon, 1st Nov 2021, 3:39 PM IST
  • कानपुर में जीका वायरस से संक्रमित दो मरीजों का सुराग नही लग पाया है. उनका पता गलत दर्ज होने से तलाश में दिक्कत आ रही है. स्वास्थ्य विभाग ने अब दोनों मरीजों का मोबाइल नम्बर सर्विलांस पर लगाया है. सीएमओ डॉक्टर नेपाल सिंह का कहना है कि दोनों संक्रमित कानपुर लालबंला के हैं. जल्द ही उनको तलाश लिया जाएगा.
जीका वायरस संक्रमित दो मरीज लापता, स्वास्थ्य विभाग ने फोन नंबर सर्विलांस पर लगाए. file photo

कानपुर. कानपुर में जीका वायरस का खौफ फैला हुआ है ऐसे में खबर आ रही है कि जीका वायरस से संक्रमित 2 मरीज लापता चल रहे हैं. बताया जा रहा है जीका वायरस से संक्रमित दोनों मरीजों का पता गलत दर्ज हो गया था जिससे तलाश में दिक्कत आ रही है. वहीं दोनो ही मरीज फोन भी नहीं उठा रहे हैं. फिलहाल दोनों मरीजों का फोन सर्विलांस पर लगाया गया है. मालूम हो कि लापता चल रहे 2 संक्रमितों में एक मथुरा निवासी है और वो कानपुर लालबंगला का रहने वाला है.

स्वास्थ्य विभाग का कहना है कि जीका वायरस से संक्रमित पाए गए दोनों मरीजों का अभी तक कोई सुराग नहीं मिल पाया है. स्वास्थ्य विभाग ने मोबाइल नम्बर सर्विलांस पर लगाया गया है. अभी तक फोन के जरिए भी दोनों का कोई पता नहीं चल पाया है. सीएमओ डॉक्टर नेपाल सिंह का कहना है कि दोनों संक्रमित कानपुर लालबंला के हैं. उनमें से एक मथुरा चला गया है. जल्द ही दोनों को तलाश लिया जाएगा. दोनों का सर्विलांस पर नम्बर लगाया गया है.

Zika Virus in UP: कानपुर में जीका वायरस के 6 और नए मामले, चकेरी इलाके में 645 संदिग्ध

जानकारी अनुसार जब एक जीका वायरस से संक्रमित मरीज के नंबर पर कॉल मिलाया गया तो उसने नम्बर उठाया और बताया कि वह मथुरा में है. लेकिन जैसे ही उसे स्वास्थ्य विभाग की और से आए फोन की भनक लगी तो उसने फोन काट दिया और मोबाइल ही बंद कर लिया. वहीं दूसरी संक्रमित महिला पूनम है वह टाकीज के पास रहने वाली थी लेकिन अब वह वहां नहीं हैं. विभाग का कहना है वे जीका वायरस के इलाज के चलते लापता चल रहे हैं जिन स्वास्थ्य विभाग उन्हें जल्द ही निकल लेगा.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें