कानपुर: दही हांडी तोड़ने चढ़े आदमी की गिरने से मौत

Smart News Team, Last updated: Sat, 3rd Apr 2021, 12:06 PM IST
  • कानपुर के चकेरी थाना क्षेत्र के छबीलेपुरवा इलाके में दही हांडी तोड़ने चढ़े. युवक की गिरने से मौत हो गई. मुकेश के मरने के बाद से ही दही हांडी कार्यक्रम के आयोजक फरार चल रहे हैं. जिनकी की खोजबीन पुलिस कर रही है.
दही हांडी तोड़ने चढ़े व्यक्ति की गिरने से मौत.( सांकेतिक फोटो )

कानपुर: उत्तर प्रदेश के कानपुर में दही हांडी समारोह में ऊंचाई से गिरने से एक व्यक्ति की मौत हो गई. इस हादसे में मरने वाले का नाम मुकेश है. हादसे से मुकेश का परिवार सदमे में है. शुक्रवार को आयोजकों ने दही हांडी समारोह छबीलेपुरवा इलाके में आयोजित करवाया था. मुकेश के मरने के बाद से पुलिस दही हांडी कार्यक्रम के आयोजकों को खोज रही है.

चकेरी इलाके में पुरानी परंपरा के अनुसार गंगा मेले वाले दिन दही हांडी तोड़ने का कार्यक्रम किया जाता है. जिससे कुछ आयोजकों ने मिलकर छबीलेपुरवा इलाके में पहली बार दही हांडी फोड़ने के कार्यक्रम का किया. जिसमें मुकेश ने भी अपने साथियों के साथ भाग लिया. आयोजकों ने दही हांडी की ऊंचाई जमीन से करीब 13 फीट ऊपर रखा. इस 13 फीट ऊपर रस्सी से बंधे दही हांडी को फोड़ने के लिए मुकेश अपने साथियों पर चढ़ा. इस दौरान नीचे के साथियों ने नियंत्रण खो दिया. मुकेश दही हांडी वाली कमजोर रस्सी को पकड़ कर लटक गया. कुछ ही समय में कमजोर रस्सी टूट गई. जिससे मुकेश जमीन पर गिरा और मर गया. मुकेश के मरने के बाद से ही आयोजक फरार है.

छेड़खानी की शिकायत करने गए पिता को पुलिस ने भगाया,घर पर फंदे से लटकी मिली बेटी

इस घटना की सूचना पुलिस को स्थानीय पत्रकारों से मिली. जिससे पुलिस तुरंत आयोजन स्थल पर पहुंची. चकेरी थाना क्षेत्र के इंस्पेक्टर दधिबल तिवारी ने बताया कि मुकेश के मरने की सूचना थाने में किसी ने नहीं दिया. दधिबल तिवारी ने आगे कहा. घटनास्थल से जो सूचना मिली है. उसके आधार पर जांच किया जा रहा है. जिसके आधार पर दोषियों को सजा दी जाएगी.

कोरोना का असर: अब लखनऊ के मंदिरों में घंटी नहीं बजा सकेंगे भक्त

कानपुर में पंचायत चुनाव के लिए एसपी के 21 उम्मीदवारों के नामों का ऐलान

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें