कानपुर:कृषि विश्वविद्यालयों में प्रवेश के लिए यूपी कैटेट 16 हजार छात्र सम्मिलित

Smart News Team, Last updated: 18/08/2020 07:57 AM IST
  • कानपुर समेत छह शहरों में हो रही यूपी कैटेट परीक्षा में 16027 परीक्षार्थी भाग ले रहे हैं. यह परीक्षा कुल 30 सेंटरों पर आयोजित की जाएगी. नगर में 12 सेंटर बनाए गए हैं जिसमें 5111 परीक्षार्थी सम्मिलित होंगे.
परीक्षा

प्रदेश के कृषि विश्वविद्यालयों में प्रवेश के लिए होने वाली परीक्षा यूपी कैटेट 2020 मंगलवार को होगी. इस बार इसका आयोजन चंद्रशेखर आजाद कृषि एवं प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय कानपुर के द्वारा कराया जा रहा है. कानपुर समेत छह शहरों में आयोजित इस परीक्षा में 16027 छात्र सम्मिलित होंगे. परीक्षा कुल 30 सेंटरों पर होगी. नगर में 12 सेंटर बनाए गए हैं जिसमें 5111 छात्र परीक्षा देंगे. सभी सेंटरों पर कोविड - 19 की गाइड लाइंस का पालन करने की सख्त हिदायत की गई है.

चंद्रशेखर आजाद कृषि एवं प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय कानपुर के कुलसचिव डॉ एचपी सिंह ने बताया कि प्रवेश परीक्षा 18 अगस्त को प्रातः 9 से दोपहर 12 बजे तक कानपुर के अलावा बनारस, अयोध्या, लखनऊ, बांदा और मेरठ में होगी. परीक्षार्थियों को प्रवेश परीक्षा प्रारंभ होने के एक घंटा पूर्व निर्धारित केंद्रों पर पहुंचना होगा.

छात्रों को मास्क पहन कर आना होगा. सेंटरों पर सेनेटाइजर की व्यवस्था की जाएगी. मोबाइल का परीक्षार्थियों को परीक्षा केंद्रों पर ले जाना पूर्णतया वर्जित है.

कुलसचिव ने बताया कि कोरोना महामारी को ध्यान में के रखते हुए सोशल डिस्टेंसिंग के साथ परीक्षा कक्ष में परीक्षार्थियों के बैठने की व्यवस्था की गई है. प्रवेश पत्रों पर अंकित दिशा निर्देशों का पालन करना होगा.

कानपुर में परीक्षा केंद्र एवं परीक्षार्थियों की संख्या

कानपुर विद्या मंदिर महिला इंटर कॉलेज स्वरूप नगर में 400, बीएनएसडी शिक्षा निकेतन इंटर कॉलेज बेनाझाबर में 500, जुगल देवी विद्या मंदिर इंटर कॉलेज दीनदयाल नगर में 500, जय नारायण विद्या मंदिर इंटर कॉलेज विकास नगर में 500, बीएनएसडी इंटर कॉलेज चुन्नीगंज में 400, कानपुर विद्या मंदिर महिला पीजी कॉलेज स्वरूप नगर में 400, सरस्वती ज्ञान मंदिर इंटर कॉलेज निराला नगर में 400, सेठ मोतीलाल खेरिया सनातन धर्म इंटर कॉलेज विष्णुपुरी में 400, गुरु नानक खत्री इंटर कॉलेज सिविल लाइंस में 400, शिवाजी इंटर कॉलेज केशव नगर में 500, हरसहाय पीजी कॉलेज की रोड में 400 तथा कैलाश सरस्वती इंटर कॉलेज कृष्णा विहार पनकी रोड कल्याणपुर में 311 छात्र यूपी कैटेट की परीक्षा में सम्मिलित होंगे.

एडिटर: राज कुमार गिरी

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें