कानपुर: वेदांता और महावीर अस्पताल छापेमारी के बाद सील, संचालक गिरफ्तार

Smart News Team, Last updated: Thu, 24th Sep 2020, 1:09 PM IST
  • कानपुर में वेदांता और महावीर अस्पताल छापेमारी के बाद सील कर दिए गए हैं. संचालक को गिरफ्तार कर लिया गया है. दोनों ही अस्पताल बिना लाइसेंस के चल रहे थे.  
कानपुर: वेदांता और महावीर अस्पताल छापेमारी के बाद सील, संचालक गिरफ्तार

कानपुर. कानपुर में दो अस्पतालों पर गाज गिरी है. वेदांता और महावीर, दोनों अस्पतालों को छापेमारी के बाद सील कर दिया गया है. बुधवार को सीएमओ ने दोनों अस्पतालों के खिलाफ कार्रवाई की. इसी के तहत दोनों अस्पतालों में छापे मारे गए. सीएमओ ने कानपुर के की अस्पतालों में छापेमारी की. इसी दौरान जानकारी मिली की वेदांता और महावीर अस्पताल बिना लाइसेंस के चल रहे हैं. इसी के बाद उनपर एक्शन लिया गया.

छापेमारी के बाद बिना लाइसेंस चल रहे कल्यानपुर स्थित वेदांता अस्पताल और पनकी स्थित महावीर अस्पताल को सील कर दिया गया. महावीर अस्पताल में संदिग्ध कोविड मरीज की बिना कोरोना जांच कराए इलाज करने पर कड़ी कार्रवाई की गई. अस्पताल संचालक के खिलाफ देर रात मुकदमा दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया गया. उधर, वेदांता अस्पताल के खिलाफ अभी कार्रवाई जारी है.

कोरोना निगेटिव को पॉजिटिव बनाने के फर्जीवाड़े का खुलासा, ज्ञान पैथोलॉजी लैब सील

कानपुर प्रशासल इलाज और अस्पतालों की काम को लेकर सक्रिय हो गया है. मरीजों और अन्य शिकायतों का संज्ञान लेते हुए कार्रवाई की जा रही है. इसी के तहत छापेमारी जारी है और अस्पतालों के नियम उल्लंघन करने पर एक्शन लिया जा रहा है. हाल ही में कानपुर की मशहूर लैब ज्ञान पैथोलॉजी को भी सील कर दिया गया है.

कानपुर स्मार्ट सिटी बोर्ड की बैठक होगी हर माह, अब लंबित मामलों में होगी कार्रवाई

ज्ञान पैथोलॉजी में धांधलेबाजी का खुलासा हुआ है. लैब में कोरोना जांच करवाने आ रहे मरीजों की रिपोर्ट निगेटिव आने पर भी पॉजिटिव बताई जा रही है. छापेमारी के बाद जांच में एक-दो नहीं बल्कि ऐसे 30 केस मिले हैं. साथ ही मरीजों की जानकारी भी ज्ञान पैथोलॉजी में गलत दर्ज की गई है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें