कानपुर: विकास दुबे के कैशियर जय बाजपेई को 9 घंटे की रिमांड पर आज लेगी पुलिस

Smart News Team, Last updated: Fri, 30th Oct 2020, 10:12 AM IST
  • गाड़ियों के नम्बर प्लेट बरामद कराने के लिए विकास दुबे के कैशियर जय बाजपेई को काकादेव पुलिस आज नौ घंटे की रिमांड पर लेगी. 
बिकरू कांड के मुख्य आरोपी विकास दुबे के कैशियर जय बाजपेई को 9 घंटे की रिमांड पर आज लेगी पुलिस. 

कानपुर. विकास दुबे के कैशियर जय बाजपेई को काकादेव पुलिस शुक्रवार यानी आज नौ घंटे की रिमांड पर लेगी. इसके लिए गुरुवार को सीएमएम कोर्ट से पुलिस को अनुमति मिल गई है. रिमांड पर लेने के बाद पुलिस जय बाजपेई से गाड़ियों के नम्बर प्लेट बरामद कराने की कोशिश करेगी. 

पुलिस ने बिकरू कांड के दौरान जयकांत बाजेपई के पास से तीन लग्जरी कार बरामद की थी. इनमें से एक गाड़ी पर सचिवालय का पास लगा हुआ था. पुलिस ने जब इस गाड़ी की जांच की तो पता चला कि वह फर्जी है. इसके बाद पुलिस ने जयकांत बाजपेई के खिलाफ धोखाधड़ी, फर्जी सरकारी दस्तावेज बनाने के मामले में एफआईआर दर्ज कराई थी. साथ ही पुलिस ने जयकांत बाजेपई को बिकरू कांड में षड्यंत्र रचने के मामले में भी जेल भेज दिया था. 

कानपुर: अवैध निर्माण पर केडीए का चला डंडा, कई इमारतें सील

गुरुवार को पुलिस ने सीएमएम कोर्ट में जयकांत बाजेपई के कस्टडी रिमांड के लिए प्रार्थना पत्र दिया. सुनवाई के बाद सीएमएम कोर्ट ने पुलिस को मंजूरी दे दी. जिसके बाद पुलिस उसे 30 अक्तूबर को 9 घंटे तक रिमांड पर ले सकती है. काकादेव इंस्पेक्टर रणबहादुर सिंह ने बताया पुलिस जय से पूछताछ उसके वकील के मौजूदगी में करेगी. 

कानपुर: डिपो कर्मी की हत्या करने के मामले में आरोपी सूदखोर की चलती थी दबंगई

पुलिस ने कोर्ट को बताया कि जयकांत बाजपेई ने अपने दिए गए बयान में बताया था कि उसने तीन कारों की नंबर प्लेट निकालकर विजय नगर की ग्रीन बेल्ट की झाड़ियों में छुपा दिया था. पुलिस ने नंबर प्लेट की तलाश की, लेकिन इसके बारे में कुछ भी पता नहीं चल सका. इन प्लेट की बरामदगी के लिए पुलिस ने जयकांत बाजपेई को रिमांड पर लिया है. 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें