विकास दुबे के साथी जय के पिता का नाम अपराधिक रिकॉर्ड में गलत, ED अधिकारी बोले..

Smart News Team, Last updated: 19/08/2020 07:18 PM IST
  • कानपुर के कुख्यात अपराधी विकास दूबे के सबसे खास सहयोगी जय वाजपेयी के पिता का नाम दस्तावेजों में गलत लिखा है. वकील संजय भदौरिया ने ईडी के सामने कल कई महत्वपूर्ण सबूत पेश किए.
विकास दुबे के साथी जय को बचाने की कोशिश

कानपुर के चर्चित विकास दूबे एनकाउंटर के बाद विकास दूबे के सभी सहयोगियों के अपराधिक मामलों की जांच जारी है. इसी क्रम में प्रमुख सहयोगी जय वाजपेयी के पिता का आपराधिक दस्तावेजों में नाम गलत पाया गया है. वकील संजय भदौरिया ने ईडी के सामने जय वाजपेयी के खिलाफ हुई एफआईआर की कॉपी और उसकी संपत्तियों का पूरा ब्यौरा पेश किया. इसके साथ ही भदौरिया ने जय के गोरख धंधों में मदद कर रहे 17 सफेदपोशों के बारे में भी जानकारी भी प्रवर्तन निदेशालय के सामने रखी.

गौरतलब है कि ईडी के अधिकारियों का कहना है कि साल 2010 से साल 2016 के बीच आपराधिक दस्तावेजों में जय वाजपेयी के पिता का नाम बब्बू वाजपेयी लिखा है जो गलत है. ईडी के अधिकारियों का आरोप है कि जय वाजपेयी को कानून के हाथों से बचाने के लिए ऐसा किया जा रहा है. ईडी ने इस मामले से जुड़े सभी लोगों की संपत्तियों की पूरी जानकारी मांगी है. इसके लिए वकील संजय भदौरिया को एक महीने का समय दिया गया है.

कानपुर: विकास दुबे के तीन गुर्गों के खिलाफ 25-25 हजार का ईनाम घोषित

कानपुर में पुलिस और बदमाशों के बीच हुई मुठभेड़ के बाद मुख्य अपराधी विकास दूबे के एंकाउटर इसे मामला खत्म नहीं हो गया. इसके बाद भी विकास से जुड़े हुए कई अहम लोगों की तलाश अभी भी जारी है. विकास के एक-एक सहयोगी और उसकी संपत्ति के बारे में पुलिस और ईडी जानकारी जुटाने में लगा हुआ है.

कानपुर पुलिस के ऑपरेशन चोर में 7 गिरफ्तार, 45 मोबाइल और 2 लैपटॉप बरामद

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें