कानपुर: पत्नी ने शराब पीने के लिए पैसा देने से किया मना, पति ने किया आत्महत्या

Smart News Team, Last updated: Tue, 22nd Jun 2021, 2:38 PM IST
शराब पीने की लत किसी व्यक्ति को आत्महत्या के लिए मजबूर कर सकती है. इस बात की पुष्टि कानपुर की ये खबर करती है. फफूंद थाने के इलाके में मजदूरी करने वाले एक आदमी ने केवल इसलिए आत्महत्या कर ली थी कि उसने पत्नी ने उसको पैसे देने से मना कर दिया था.
पत्नी आंगन में सोने गई तो पति ने बंद कमरे में पंखे से लटक कर आत्महत्या की. (प्रतीकात्मक चित्र)

कानपुर : कानपुर से फफूंद थाना क्षेत्र के कस्बा इलाके के मोहल्ला में मजदूरी करने वाले आदमी ने केवल इसलिए आत्महत्या कर ली क्योंकि उसके पत्नी ने उसे शराब पीने के लिए उसे पैसा देने से मना कर दिया था. मंगलवार को बंद कमरे में अपने पति की लाश पंखे से लटकता देख पत्नी का रो–रो कर बुरा हाल हो गया. व्यक्ति के आत्महत्या की खबर स्थानी पुलिस को दी गई. मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए पोस्टमार्टम हाउस भेज दिया.

मृतक पप्पू प्रजापति जिसकी उम्र 40 वर्ष थी वह मजदूरी करके अपना घर बार चलाता था. पप्पू प्रजापति अपने मजदूरी के पैसे से बच्चे और पत्नी को पालता था.लेकिन पिछले एक साल के दौरान उसे शराब पीने की आदत हो गई. सोमवार की रात नशे का आदी पप्पू प्रजापति अपने पत्नी गुड्डी से शराब पीने के लिए पैसा मांगने लगा. जिस पर उसकी पत्नी ने शराब के पैसे देने से मना कर दिया.

नगर निगम सदन में MLA बोले- कलेक्टर गंज चौराहे का नाम पं.श्याम बिहारी मिश्रा रखें

शराब पीने के पैसा न मिलने पर पप्पू प्रजापति अपने पत्नी से तीखी नोकझोंक करने लगा. जिससे उसकी पत्नी ने गुस्से में अपने बच्चे को लेकर कमरे के बजाय आंगन में सोने चली गई. पैसा न मिलने की वजह से दुखी पप्पू अपने कमरे में जाकर साड़ी से फंदा बनाकर पंखे से लटक कर अपनी जान दे दी. पप्पू की लाश पूरी रात पंखे पर इसी तरह लटकी रही. सुबह जब पत्नी ने दरवाजा खोला अपने पति की लाश देखकर दहाड़े मार कर रोने लगी. इस आवाज को सुनकर पड़ोस के लोग इकट्ठा हुए. उन्होंने भी पप्पू की लटकती लाश देखकर हैरान हो गए

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें