कानपुर: ओमान से 11 महिने बाद लौटी महिला, कहा- वहां यौन शोषण होता था

Smart News Team, Last updated: Wed, 30th Sep 2020, 8:03 AM IST
  • कानपुर की एक महिला भारत सरकार की मदद से 11 महीने बाद ओमान से भारत लौट आई है. महिला ने आरोप लगाया है कि ओमान में उसका यौन शोषण किया जाता था. 
ओमान से 11 महिने बाद लौटी महिला, कहा- वहां यौन शोषण होता था (फोटो साभार: एएनआई)

कानपुर. कानपुर में 11 महीने बाद ओमान से लौटी एक महिला ने बताया है कि दूर देश में उसका शोषण किया जाता था. महिला ने बताया कि भारत में एक एजेंट ने मुझे धोखा दिया क्योंकि मैं बहुत गरीब हूं. वहां जिन लोगों के यहां मै काम करती थी वो मेरा शोषण करते थे. महिला ने बताया कि उसे नौकरों वाले काम करने के लिए मजबूर किया जाता था. महिला ने ये भी आरोप लगाया कि इस दौरान मर्जी के खिलाफ शारीरिक संबंध बनाने के लिए मजबूर किया जाता था. महिला ने कहा कि वह भारत सरकार की शुक्रगुजार है कि उसे वहां से वापस लाया गया. 

जानकारी के मुताबिक, महिला को ओमान में काम दिलाने के नाम पर एक एजेंट ने उसे वहां भेजा. लेकिन ओमान जाने पर यहां से जो काम दिलाने का वादा किया था वह काम नहीं मिला. महिला के अनुसार ओमान में उसे एक जगह नौकर की तरह रखा गया. 

कानपुर: चाय लेने के बहाने बाइक सवार ने किया दुकानदार का बेटा किडनैप, केस दर्ज

वहां भी उसे परेशान किया जाता. इसके साथ ही महिला का यौन शोषण भी किया जाने लगा. महिला को उसके मर्जी के खिलाफ शारीरिक संबंध बनाने पर मजबूर किया जाने लगा. 

इसके बाद महिला ने किसी तरह भारत सरकार से संपर्क कर उसे वहां से निकलने में मदद मांगी. इस तरह 11 महिने बाद महिला भारत सरकार की मदद से ओमान से वापस देश लौट सकी है. महिला ने कहा कि मदद के लिए वह भारत सरकार की शुक्रगुजार है.

कानपुर: कोरोना सैंपल लेने वाले टेक्नीशियन का धरना, अधिकारियों के आश्वासन पर माने

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें