कानपुर: पुलिस भर्ती की तैयारी कर रहे युवक ने लगाई फांसी, परिवार का हत्या का आरोप

Prince Sonker, Last updated: Sat, 9th Oct 2021, 3:06 PM IST
  • घाटमपुर सजेती थाना क्षेत्र निवासी 25 वर्षीय युवक का शव घर के बरामदे में फंदे से लटकता मिला. परिवार वालों ने हत्याकर शव को लटकाने का अंदेशा जताया है.
(प्रतीकात्मक फोटो)

कानपुर. कानपुर के घाटमपुर सजेती थाना क्षेत्र में युवक का शव घर के अंदर संदिग्ध परिस्थितियों में फांसी के फंदे पर झूलता मिला. घटना के बाद से ही घर मे कोहराम मचा हुआ है. परिजनों ने हत्याकर शव को फांसी के फंदे पर लटकाए जाने का आरोप लगाया है. मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है. गांव मवई निवासी 25 वर्षीय मृतक विवेक आबकारी विभाग में दीवान के पद पर तैनात बड़े भाई अभिषेक शर्मा और मां उमा देवी के साथ रहता था.विवेक पुलिस भर्ती की तैयारी कर रहा था.

परिजनों ने बताया कि बुधवार सुबह नौ बजे घर से पड़ोस में रहने वाले युवकों के साथ बाइक से घाटमपुर फार्म भरने के लिए निकला था. मां उमा देवी का आरोप है कि इस दौरान विवेक को शराब पिलाई गई. नशे में होने पर युवकों ने पहले घाटमपुर में मारपीट की. फिर गांव लाकर आरोपियों ने घर में बंधक बना पीट-पीटकर अधमरा कर दिया. जब बेटे की हालत बिगड़ने गई तो घबराए आरोपियों ने नशेबाजी करने का आरोप लगाकर यूपी 112 पुलिस को बुला लिया. शाम करीब साढ़े आठ बजे पुलिस गंभीर हालत में बेटे को घर छोड़ गई.

कानपुर GSVM कॉलेज में 30 बच्चों ने एक साथ किया क्लास बंक, पहले 112 बच्चों हुए थे कक्षा से गायब

रात में विवेक को आंगन में लिटाकर परिवार के अन्य सदस्य छत पर सोने चले गए. सुबह नीचे जब मां उमा उतरी तो उन्होंने बेटे की लाश को फंदे से झूलता देखा तो उनके होश उड़ गए. मृतक के जीजा सन्नी ओझा ने बताया कि फांसी के फंदे से लटके होने की स्थिति में भी विवेक के पैर जमीन से छूू रहे थे. घर का मेन गेट भी खुला पड़ा था. उन्होंने मारपीट में शामिल रहे पड़ोस के युवकों पर घर में घुसकर हत्या करने का आरोप लगाया है. सजेती एसओ रविंद्र मिश्र ने बताया कि मृतक ने नशे में गालीगलौज की थी, जिसे लेकर विवाद हुआ था. शराब के नशे में युवक के आत्महत्या करने की बात सामने आई है. पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही मौत की असली कारण पता चल सकेगा.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें