कानपुर के ओंकारेश्वर अस्पताल में शॉर्ट सर्किट से आग, जान बचाकर भागे मरीज

Smart News Team, Last updated: Mon, 31st Aug 2020, 5:37 PM IST
  • कानपुर एक अस्पताल में आग लगने से अफरा-तफरी का माहौल हो गया. जान बचाने के डर से मरीजों ने भी अपने वार्डों से बाहर भागना शुरू कर दिया. आग लगने का कारण शॉर्ट सर्किट बताया गया है.
कानपुर के ओंकारेश्वर अस्पताल में शॉर्ट सर्किट से भीषण आग

कानपुर. जिले के ओंकारेश्वर अस्पताल में शॉर्ट सर्किट के कारण अचानक आग लग गई. आगरा की वजह से फैले धुएं से मरीजों का दम घुटना शुरू हो गया. किसी तरह वार्डों से बाहर निकलने उन्हें चैन की सांस आई. आग लगने के बाद अस्पताल में अफरातफरी का माहौल हो गया. सूचना मिलने पर मौके पर पहुंचे दमकलकर्मियों ने आग पर काबू पाया. पुलिस भी मौके पर पहुंची है.

मिली जानकारी के अनुसार, सोमवार को गोविंद नगर में ओंकारेश्वर हॉस्पिटल के स्टोर में शार्ट सर्किट से आग लग गई. जब धुआं बढ़ा तो मरीजों का दम घुटने लगा जिसके बाद उनके तीमारदार मरीजों को लेकर बाहर भागने लगे. आग की खबर फैलते ही अस्पताल परिसर में अफरातफरी मच गई. सूचना पर पहुंची फायर ब्रिगेड ने आग पर काबू पाया. स्टोर रूम में लगा पंखा फुंकने से शार्ट सर्किट हुआ जिससे आग लगी.

कानपुर: चोरी का समान लेकर भाग रहे चार बदमाशों की पुलिस से मुठभेड़, एक घायल

दरअसल शॉर्ट सर्किट होने के बाद वहां पर रखे कबाड़ और गत्तों ने आग पकड़ ली जिसके बाद धुआं वार्ड में घुसना शुरू हो गया. जब मरीजों की सांस फूलने लगी तो हड़कंप मच गया. किसी तरह उनके परिजन बाहर लेकर निकले. सूचना पर फजलगंज फायर स्टेशन से पहुंची दमकल की एक गाड़ी ने कड़ी मशक्कत के बाद आखिरकार आग पर काबू पा लिया.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें