कुली बाजार दुर्घटना के बाद KDA ताबाड़तोड़ कर रहा अवैध निर्माण पर कार्रवाई

Smart News Team, Last updated: Thu, 26th Nov 2020, 7:17 PM IST
  • कानपुर डेवलपमेंट अथॉरिटी अवैध निर्माण पर कर रहा है लगातार कर्रवाई,आंखें खुलीं तो कई इमारतों के बेसमेंट भी नजर आ गए अवैध,अब जागा केडीए, ताबड़तोड़ 11 अवैध इमारतें सील केडीए द्वारा नवीन नगर काकादेव में सील किया गया अपार्टमेंट.
(प्रतिकात्मक फोटो)

कानपुर: कुली बाजार की दुर्घटना के बाद केडीए की आंखों से पट्टी उतरी तो शहर में एक ही दिन में ताबड़तोड़ 11 इमारतों को सील कर दिया प्रवर्तन दल को होश तब आया जब उपाध्यक्ष राकेश कुमार सिंह ने आंखें तरेरी और साफ तौर पर कह दिया कि किसी को बचाया तो कड़ी कार्रवाई करेंगे.

कानपुर से भी मिलेगी अलीगढ़, मुरादाबाद और चित्रकूट के लिए फ्लाइट, देखिए शेड्यूल

कमिश्नर डॉ. राजशेखर ने भी केडीए उपाध्यक्ष और आवास विकास के अधीक्षण अभियंता को इस बात के निर्देश दिए थे. कि शहर भर में अवैध निर्माण और बेसमेंट खुदाई वाले कामों की न केवल जांच कराए बल्कि उनकी वीडियोग्राफी कराकर रिपोर्ट भेजें. इसके बाद केडीए उपाध्यक्ष ने प्रवर्तन विभाग पर सख्ती दिखाई, जिसका असर बुधवार को देखा गया. जिन अवैध निर्माणों को लेकर केडीए का प्रवर्तन विभाग अभी तक अनजान बना हुआ था, अब वे उसे न केवल नजर आए बल्कि उनके उपर सफेद पट्टी भी चिपकानी शुरू कर दी.

कानपुर नगर के 47 पुलिस चौकी प्रभारी ट्रांसफर, 27 सब इंस्पेक्टर लाइन से फील्ड में

बुधवार को जिन इमारतों पर कार्रवाई हुई, उसमें पांडुनगर काकादेव में तरंग सिंह की तरफ से बिना किसी सुरक्षा के बेसमेंट खुदाई का काम कराया जा रहा था. इसी तरह गुटैया में अरविंद टंडन द्वारा कराए गए निर्माण को भी सील किया गया. आचार्यनगर, रायपुरवा में भी हो रहे बेसमेंट निर्माण के दौरान संबंधित परिसर सील हुए. वहीं, शास्त्रीनगर में मनोहर लाल की तीन मंजिल निर्माणाधीन परिसर, नवीन नगर काकादेव में रामपाल सिंह कटियार के अपार्टमेंट, गोविंदनगर में शिव बिल्डर्स के अवैध निर्माण, गोविंदनगर में ही राजेश चंद्र के अवैध निर्माण को सील कर दिया गया. जो निर्माण सील किए गए, उसमें तो कई बनकर तैयार भी हो चुके हैं.

कानपुर नगर के 47 पुलिस चौकी प्रभारी ट्रांसफर, 27 सब इंस्पेक्टर लाइन से फील्ड में

CM योगी की UP पुलिस को हिदायत, गाइडलाइन के नाम पर शादी में तंग करने पर कार्रवाई

सैटेलाइट बता रही, कहां उठ रहा धुआं, अफसरों के छूटे पसीने

विकास दुबे के भाई पर मुकदमा दर्ज, SIT ने पकड़ा झूठ

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें