बिल्डर्स के साथ KDA इंजीनियर्स की सांठगांठ !, जोरों पर अवैध प्लॉटिंग का धंधा

Smart News Team, Last updated: 22/02/2021 02:38 PM IST
  • बिल्डर्स के साथ कानपुर विकास प्राधिकरण के इंजीनियर्स की सांठगांठ से राजस्व को करोड़ों का नुकसान हो रहा है. अवैध निर्माण करने वाले बिल्डर्स पर अभी तक KDA की ओर से इस पर नकेल नहीं कसी जा सकी है.
जोरों पर अवैध प्लॉटिंग का धंधा

कानपुर: बिल्डर्स के साथ कानपुर विकास प्राधिकरण के इंजीनियर्स की सांठगांठ से राजस्व को करोड़ों का नुकसान हो रहा है. दोनों में सांठगांठ होने से शहर में अवैध प्लॉटिंग का धंधा खूब फल-फूल रहा है. गठजोड़ का ही ये परिणाम है कि अवैध निर्माण करने वाले बिल्डर्स पर अभी तक KDA की ओर से इस पर नकेल नहीं कसी जा सकी है. तय मानक के हिसाब से शहर का विकास नहीं हो पा रहा है. मैनावती मार्ग से सिंहपुर, कल्याणपुर से बिठूर और कटरी से बिठूर के बीच में अवैध प्लॉटिंग का काम धड़ल्ले से जारी है.

प्रतापपुर, हिन्दुपुर, हिंगुपुर, सिंहपुर कछार, बैरी, अकबरपुर कछार समेत कई गांव ऐसे हैं जहां कृषि योग्य भूमि को बिना परिवर्तन और लेआउट पास कराए ही प्लॉटिंग की जा रही है. इससे KDA को काफी नुकसान हो रहा है.

कानपुर में एक और अपहरण कांड, कार मालिक को बुकिंग के बहाने किया किडनैप, केस दर्ज

आलम ये है कि यहां अवैध प्लाटिंग करने वाले बिल्डर्स ने बिजली के खंभे और बिना अनुमति के सड़कें तक बनवा दी हैं. इस सबके बावजूद सिंचाई विभाग, जिला प्रशासन और तहसील विभाग की नज़र में कुछ नहीं आ रहा है.

कानपुर सर्राफा बाजार में सोने की चाल हुई तेज चांदी रही स्थिर, आज का मंडी भाव

वहीं इस मामले में जब KDA उपाध्यक्ष राकेश सिंह से बात की गई तो उन्होंने कहा कि अवैध प्लॉटिंग करने वालों को नोटिस दी जा रही है. मार्च से अभियान चलाकर आरोपी बिल्डर्स के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें