कानपुर में छेड़खानी के विरोध में किशोरी की पीटकर की हत्या, 15 लोगों पर केस दर्ज

Smart News Team, Last updated: Fri, 2nd Apr 2021, 3:20 PM IST
कानपुर देहात में 14 साल की किशोरी के छेड़छाड़ का विरोध करने पर उसकी पीट कर हत्या कर दी गई. इस मामले में 15 लोगों के खिलाफ पुलिस ने मुकदमा दर्ज किया है. 
घर पर आकर परिजनों से बात करते पुलिसकर्मी.

कानपुर. राजपुर थाना क्षेत्र के पैलावर गांव में एक किशोरी से छेड़छाड़ करने का विरोध करने पर दबंगों ने घर में घुसकर मां- बेटी की जमकर मारपीट की. इस मामले की शिकायत करने के लिए परिजनों के थाने जाने के बाद हमलावरों ने किशोरी को पीटकर फांसी पर लटका दिया जिससे उसकी मौत हो गई. छानबीन के बाद पुलिस ने उसकी मां की ओर से 15 लोगों के खिलाफ हमला करने और हत्या का मुकदमा दर्ज किया है. पुलिस जांच में जुट गई है.

जानकारी के अनुसार राजपुर थाने के ग्राम पैलावर में वकील सिलाई का काम करता है. बुधवार को उसकी 14 साल की बेटी मुस्कान के साथ गांव के प्रांशू ने छेड़छाड़ की. इसकी जानकारी होने पर किशोरी की मां ऊषा देवी ने आरोपित के घर में जाकर उसकी शिकायत की. इससे उत्तेजित होकर आरोपी के परिजनों ने उसके घर में घुसकर मारपीट की. गुरुवार को इसकी शिकायत करने किशोरी के माता पिता थाने गए तो पुलिस ने उनको वहीं पर बिठा लिया. आरोप है कि थाने में शिकायत की जानकारी होने पर आरोपितों ने किशोरी के घर में घुसकर उसकी पिटाई करने के बाद उसकी हत्या कर शव फांसी पर लटका दिया. घर में मौजूद उसके भाई ने थाने पहुंचकर इसकी जानकारी दी तो पुलिस सकते में आ गई.

कानपुर : चकेरी के दो हुक्काबारों में पुलिस की रेड, दर्जनों लड़के-लड़कियां अरेस्ट

इसके बाद आनन- फानन में छेेड़छाड़ का मुकदमा दर्ज करने के बाद पुलिस ने वरिष्ठ अफसरों को घटना की सूचना दी. देर रात गांव पहुंचे एएसपी घनश्याम चौरसिया ने छानबीन करने के बाद राजपुर एसओ को मामले में मुकदमा दर्ज करने का निर्देश दिया. इस पर पुलिस ने मृतका की मां की ओर से आरोपी प्रांशू ,उसके पिता राधेश्याम, भाई हनी, बाबू, दीपू, राजेन्द्र, शारदा, श्याम, फूलनश्री, खुशीलाल शिखा, सीता, बाबूराम और माती में तैनात उनके रिश्तेदार एसआई वीरेंद्र के खिलाफ एकराय होकर घर में घुसकर मारपीट करने और हत्या की धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया. साथ ही राधेश्याम को हिरासत में ले जाने के बाद पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा.

लखनऊ : मधुरिमा स्वीट्स के 4 ठिकानों पर CGST की छापेमारी, कई दस्तावेज सीज

घटना के बाद गांव में भारी तनाव के चलते भारी पुलिस बल तैनात किया गया है. शुक्रवार को दोपहर में आईजी कानपुर ने गांव पहुंचकर घटना की छानबीन की. एएसपी ने बताया कि मामले में छोड़खानी के साथ ही हत्या का मुकदमा दर्जकर एक आरोपी को हिरासत में लेकर छानबीन शुरू कर दी है. इसके अलावा अन्य आरोपियों की तलाश की जा रही है. पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें