किसान आंदोलन: सपा पार्षद सहित कई सपा नेताओं को किया नज़रबंद, दर्जनों भेजे गए जेल

Smart News Team, Last updated: 07/12/2020 03:19 PM IST
  • बाकरगंज से सपा नेता मोहम्मद हसन रूमी, अकील शानू, फैसल सिद्दकी सहित एक दर्जन लोगों को बाबूपुरवा पुलिस थाने ले आई. किसान आंदोलन में सपा नेताओं को भाग लेने से रोकने के लिए पुलिस काफी सक्रय दिखी है. बसंत विहार नौबस्ता से सपा युवजन सभा के पूर्व जिला उपाध्यक्ष अर्पित त्रिवेदी को भी पुलिस ने घर पर नजरबंद किया है.
बर्रा स्थित अपने घर में नजरबंद पूर्व पार्षद प्रत्याशी अमित यादव.

कानपुर. अखिलेश यादव की किसान यात्रा से पहले पुलिस ने कानपुर के सपा नेताओं को नज़रबंद और हिरासत में लिया हैं. बाकरगंज से सपा नेता मोहम्मद हसन रूमी, अकील शानू, फैसल सिद्दकी सहित एक दर्जन लोगों को बाबूपुरवा पुलिस थाने ले आई. किसान आंदोलन में सपा नेताओं को भाग लेने से रोकने के लिए पुलिस काफी सक्रय दिखी है. बसंत विहार नौबस्ता से सपा युवजन सभा के पूर्व जिला उपाध्यक्ष अर्पित त्रिवेदी को भी पुलिस ने घर पर नजरबंद किया है. बर्रा पुलिस ने सख्त रवैया अपनाते हुए वार्ड नंबर 67 से पूर्व पार्षद प्रत्याशी अमित सिंह यादव को भी किया नजरबंद.

इसके अलावा बर्रा विश्वबैंक में सपा युवजन के ग्रामीण जिलाध्यक्ष एवं पार्षद अर्पित यादव को पुलिस ने घर पर ही नजरबंद कर दिया गया है. बताया जा रहा है कि आज अर्पित यादव की एलएलबी की परीक्षा भी है. उनका सेंटर गोविंद नगर स्थित डीबीएस कॉलेज में पड़ा है. काफी समय के विवाद के बाद आखिर पुलिस ने उनको साथ ले जाकर कॉलेज में परीक्षा दिलवाने की बात कही है. 

सपा की किसान पदयात्रा से पहले कानपुर में SP विधायक समेत कई सपाई नजरबंद

अखिलेश यादन की किसान यात्रा से पहले लखनऊ में स्थित सपा कार्यालय को पुलिस छावनी में तब्दील कर दिया गया है. पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव को आज कन्नौज जाना था और वहां जाकर किसान यात्रा में भाग लेने का कार्यक्रम था. लेकिन कन्नौज डीएम ने कोरोना का हवाला देते हुए कार्यक्रम पर लगाई रोक लगा दी है. वहीं कन्नौज से सपा कार्यकर्ता गिरफ्तार किये गए है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें