UP में बनेगी भगवान परशुराम की 25 फीट की प्रतिमा, दो करोड़ ब्राह्मणों को जोड़ेगा कानपुर का ये मंदिर

Smart News Team, Last updated: Thu, 12th Aug 2021, 5:54 PM IST
  • उत्तर प्रदेश के कानपुर देहात जिले में भगवान परशुराम का भव्य मंदिर बनने जा रहा है. इस मंदिर में भगवान परशुराम की 25 फीट ऊंची विशाल प्रतिमा भी लगेगी और इस मंदिर की लागत 10 करोड़ रहेगी.
कानपुर में बनेगी भगवान परशुराम की 25 फीट की प्रतिमा (प्रतीकात्मक फोटो)

कानपुर. हिंदू धर्म में आस्था के लिए इंसान कुछ भी कर सकता है और इस आस्था से उनका धर्म है. वहीं हिंदू धर्म में ब्राह्मण को लेकर प्रदेश में राजनीतिक दल भी एक दूसरे पर आरोप लगा रहे हैं. इसी बीच उत्तर प्रदेश के दो करोड़ ब्राह्मणों को जोड़ने के लिए कानपुर देहात में भगवान परशुराम का भव्य मंदिर बनने जा रहा है. करीब 10 करोड़ की लागत से बनने वाले इस मंदिर में 25 फीट की विशाल प्रतिमा लेगेगी. इस मूर्ति की कीमत 50 लाख होगी और इसके साथ ही मंदिर परिसर में परशुराम वाटिका और अनुसंधान केंद्र भी बनाए जाएंगे. कानपुर देहात का यह मंदिर प्रदेश के ब्राह्मणों को जोड़ने का काम करेगा.

कानपुर देहात में बनने वाले इस भव्य परशुराम मंदिर के लिए सांसद अनिल शुक्ला वारसी और उनकी पत्नी भाजपा विधायक प्रतिभा शुक्ला ने 7 बीघा जमीन दान दे दी है. इसके साथ ही उन्होंने कहा है कि ब्राह्मणों को इस समय भ्रमित किया जा रहा लेकिन वह भाजपा में है और इस बात को वह जानते कि भाजपा में ही ब्राह्मणों का हित है.

CM योगी ने सहायक शिक्षकों को दिए नियुक्ति पत्र, कहा- देंगे पूरी पांच लाख नौकरियां

भगवान श्री परशुराम न्यास की अध्यक्ष भाजपा विधायक प्रतिभा शुक्ला हैं और संरक्षक उनके पति पूर्व सांसद भाजपा नेता अनिल शुक्ल वारसी हैं. इस मंदिर के जरिए भाजपा प्रदेश के ब्राह्मणों को एक करेगी. अब उत्तर प्रदेश के दो करोड़ ब्राह्मणों को जोड़ने की हाईटेक मुहिम शुरू हो गई है. जहां प्रदेश में सपा और बसपा ब्राह्मणों को एक करने के लिए ब्राह्मण सम्मेलन कर रही हैं तो वहीं सत्ताधारी भाजपा का कहना है कि ब्राह्मण उसके साथ हैं.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें