कानपुर में लव जिहाद, हिंदू नाम से प्रेम जाल में फंसाया, मुख्तार नाम से की शादी

Smart News Team, Last updated: 18/09/2020 09:18 PM IST
  • कानपुर के नौबस्ता इलाके में लव जिहाद का मामला सामने आया है. युवक ने पॉलिटेक्निक की छात्रा को राहुल विश्वकर्मा नाम बताकर पहले प्रेम जाल में फंसाया और उसके बाद धर्म बदलवाकर कोर्ट में शादी कर ली. 
कानपुर में एक और लव जिहाद, राहुल नाम से प्रेम जाल में फंसाया, मुख्तार से शादी

कानपुर. कानपुर के नौबस्ता में लव जिहाद का एक और मामला सामने आया है जिसमें युवक ने अपना नाम बदलकर छात्रा को प्रेम जाल में फंसाया और बाद में धर्म बदलकर कोर्ट में शादी कर ली. गुरुवार की रात को युवक छात्रा के घर पहुंचा तो हंगामा हो गया. परिजनों ने पुलिस को सूचना दी. कानपुर पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है. 

कानपुर नौबस्ता के हंसपुरम निवासी की बड़ी बेटी पॉलीटेक्निक की छात्रा है. पिता ने पुलिस को बताया कि छह-सात महीने पहले बेटी फोन पर किसी को गुस्सा कर रही थी. उन्होनें फोन छीना तो पता चला कि वह किसी युवक से बात कर रही है. पूछने पर पता चला कि राहुल विश्वकर्मा नाम के युवक से उसकी दोस्ती है. पिता ने उसके बाद फोनकर जानकारी ली तो युवक ने मुख्तार अहमद नाम बताया. पिता ये सुनकर हैरान हो गए जिसके बाद उन्होनें बेटी का फोन ले लिया. दो दिन बाद युवक उनके घर आ गया और बेटी से कोर्ट में शादी हो जाने की बात कही. जिसके बाद युवक ने बेटी का हाथ दिखाया जिसमें मुख्तार अहमद नाम लिखा था. दोनों सात महीने पहले ही कोर्ट में शादी कर चुके थे. 

कानपुर में लव जिहाद का एक और केस, रमन बोलकर दोस्ती, अफजल बोलकर शादी

युवक ने घर आकर धमकी दी कि अगर वह अपनी बेटी को उसके साथ नहीं भेजेंगे तो पूरे परिवार को जान से मार देगा और खुद भी जान दे देगा. जिके बाद गुरुवार को युवक फिर घर पर आ धमका और गाली-गलौज करते हुए परिवार को धमाकाया. परिवार ने इसके बाद पुलिस को सूचना दी. मौके पर पुलिस ने पहुंचकर युवक से पूछताछ की तो उसने अपना नाम मुख्तार बताया. 

लव जिहाद पर CM योगी सख्त, धर्म बदलकर शादी करने वालों पर होगी कार्रवाई

छात्रा के परिवार ने युवक पर मस्जिद ले जाकर जादू-टोना कर धर्म परिवर्तन कराने का आरोप लगाया है. वहीं छात्रा के पिता ने यह भी बताया कि उसकी बेटी की फर्जी आईडी बनाकर कोर्ट में शादी की गई.

नौबस्ता थाने के इंस्पेक्टर कुंज बिहारी ने बताया कि कोर्ट में युवती का नाम मरियम फातिमा से रजिस्टर करके शादी की गई. 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें