कानपुर लव जिहाद! शादीशुदा युवक ले गया किशोरी, परिवार ने कहा-जादू से वश में किया

Smart News Team, Last updated: Mon, 21st Sep 2020, 9:35 AM IST
  • कानपुर में लव जिहाद का एक और मामला सामने आया है जिसमें एक शादीशुदा युवक किशोरी को बहलाकर अपने साथ ले जाता है. परिवार ने आरोप लगाया है कि युवक ने जादू-टोना करके किशोरी पर धर्म बदलने का दबाव भी बनाया है.
कानपुर में लव जिहाद का एक और केस सामने आया है.

कानपुर. कानपुर के नौबस्ता इलाके से एक और लव जिहाद का मामला सामने आया है. यशोदानगर की किशोरी तो अजीतगंज का एक शादीशुदा युवक बहला-फुसला अपने साथ ले गया. किशोरी के परिवार ने आरोप लगाया है कि युवक ने उनकी बेटी पर जादू-टोना कर के धर्म बदलने का दबाव भी बनाया था. पुलिस ने मामले की जांच करके आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है.

बिहार से आया मजदूर परिवार 12 साल से कानपुर के यशोदानगर में किराए पर रह रहा है. परिवार में पत्नी, बेटी और बेटा हैं. किशोरी के परिवार ने बताया कि वह 10 सितंबर को काम करने के लिए पत्नी के साथ गए थे और जब शाम को लौटे तो उनकी बेटी गायब थी. काफी देर तलाश करने के बाद मकान मालिक ने कहा कि बेटी उन्हीं के मोबाइल से किसी को फोन किया था.

किशोरी के पिता ने उसी नंबर पर फोन किया तो पता चला कि अजीतगंज का निवासी मो. आरिफ उसे अपने साथ ले गया है. परिजनों ने नौबस्ता थाने सूचना दी तो पुलिस आरोपी के पिता और भाई को थाने ले आई.  

कानपुर में लव जिहाद, हिंदू नाम से प्रेम जाल में फंसाया, मुख्तार नाम से की शादी

पूछताछ करने पर पता चला कि आरोपी पहले से ही शादीशुदा है. पिता और भाई के पुलिस गिरफ्त में होने की बात पता चलने पर आरिफ मजदूर की बेटी को खुद लेकर थाने आ गया. इसके बाद पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया और उसके भाई-पिता को छोड़ दिया. किशोरी के पिता ने आरोप लगाया है कि युवक ने उनकी बेटी पर जादू-टोना करके धर्म परिवर्तन करने का प्रयास किया है और बेटी युवक के वश में है. 

कानपुर में लव जिहाद का एक और केस, रमन बोलकर दोस्ती, अफजल बोलकर शादी

नौबस्ता के इंस्पेक्टर ने कहा कि परिवार जिस लड़की को नाबालिक बता रहा है उसकी मेडिकल जांच में 18 साल उम्र बताई गई है. सोमवार को मजिस्ट्रेट के सामने बयान होंगे. 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें