माघ मेला 2021 को लेकर रेलवे ने की तैयारियां, कई स्पेशल ट्रेनें चलेंगी

Smart News Team, Last updated: 03/12/2020 12:00 AM IST
उत्तर मध्य रेलवे ने माघ को देखते हुए तैयारियां शुरू कर दी हैं. इसी के लिए समीक्षा बैठक भी की. इसी में बताया कि कोविड के लिए खास इंतजाम किए जाएंगे
उत्तर मध्य रेलवे ने माघ मेले की तैयारी शुरू कर दी हैं 

कानपुर: उत्तर मध्य रेलवे ने माघ मेला 2021 को लेकर तैयारियां शुरू कर दी हैं. जिसके लिए खुद महाप्रबंधक राजीव चौधरी ने अपर महाप्रबंधक रंजन यादव और कई दूसरे अफसरों के साथ बुधवार को इसकी समीक्षा बैठक की. वहीं, बैठक में पॉवर प्रेजेंटेशन में बताया गया कि पिछली बार की तरह इस बार भी श्रद्धालुओं की भीड़ प्रयागराज में होने वाले माघ मेले में उमड़ेगी. साथ ही कोविड-19 को देखते हुए विशेष इंतजाम किए जाएंगे. इसके तहत कई स्पेशल ट्रेनें भी चलाई जाएंगी.

वहीं, प्रेजेंटेशन में कई नई रेलगाड़ियों के बारे में विस्तार से बताया गया है. साथ ही इस बैठक में बताया गया कि पहले हुए मेले की तरह मुख्य स्नान जब तक चलेगा, तब तक मुख्य स्टेशन पर प्रवेश और जाने के लिए ट्रेनों का प्रबंध खुद सिविल और रेल प्रशासन संयुक्त रुप से देखेगा.

फरवरी से मई के बीच योगी सरकार करा सकती है UP पंचायत चुनाव, तैयारियां तेज 

वहीं, कोरोना को देखते हुए विभिन्न द्वार से प्रवेश, निकास और संपर्क मार्ग आदि होंगे. सभी स्टेशनों पर अधिकारियों के स्तर पर मेला नियंत्रण कक्ष के जरिए संचालित किया जाएगा. जो एक मुख्य नियंत्रण कक्ष से जुड़ा होगा.

CM योगी से SIT की सिफारिश- विकास दुबे के 150 करोड़ के साम्राज्य की ED से जांच हो

पिछले मेले आयोजन की तरह इस बार भी मेला एरिया में पूछताछ और टिकटिंग प्रणाली से चलने वाली प्रदर्शनी लगाई जाएगी. वहीं, आपातकालीन स्थिति से नियंत्रण पाने के लिए एम्बुलेंस, मेडिकल टीम और अग्निशमन आदि की व्यवस्था भी होगी. पर्याप्त सूचना बोर्ड, स्टेशनों और यात्रियों के रुकने वाले स्थानों की सूचना और दिशा-वार यातायात की कलर कोडिंग के लिए संकेतकों के प्रावधान किए जाएंगे.

ईको फ्रेंडली PM आवास बनाने में कानपुर देश में अव्वल,KDA को केंद्र से मिला सम्मान

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें