भाऊपुर-खुर्जा मालगाड़ी कॉरिडोर शुरू, स्पेशल ट्रैक पर 80 की स्पीड से दौड़ी ट्रेन

Smart News Team, Last updated: 10/12/2020 05:49 PM IST
  • मालभाड़ा परियोजना के तहत बने स्पेशल कारीडोर भाऊपुर-खुर्जा ट्रैक की शुरुआत हुई, जिसपर गुरुवार को पूजन के बाद ट्रैक के ट्रायल के रूप में 60 वैगन वाली मालगाड़ी 80 किमी प्रति घण्टे की रफ्तार से दौड़ी
भाऊपुर-खुर्जा रेलवे ट्रैक की हुई शुरुआत

कानपुर में विशेष माल भाड़ा परियोजना के तहत भाऊपुर से खुर्जा के बीच रेलवे ट्रैक बनाए गए है. जिसपर पहली बार गुरुवार को ट्रेन दौड़ाई गई। इस रेलवे ट्रैक पर कोयला से भरी मालगाड़ी को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया गया. इस ट्रैक को मालभाड़ा परियोजना के तहत स्पेशल कॉरिडोर बनाया गया है. इस रेलवे ट्रैक पर ट्रायल के दौरान मेंइंजन सहित कुल 60 वैगन वाली मालगाड़ी 80 किमी प्रति घण्टे की रफ्तार से दौड़ी. रेलवे ट्रैक पर गाड़ियों को रवाना करने से पहले विधि विधान के साथ पूजा किया गया.

भाऊपुर में मालगाड़ियों के रवाना करने से वहां पर पुरे विधि विधान से पूजन किया गया. पूजन के समय भाऊपुर में डेडीकेटेड फ्रेट कॉरिडोर परियोजना के डिप्टी चीफ बीएस जरियाल, प्रोजेक्ट मैनेजर प्रशांत सिंह, टाटा के चीफ प्रोजेक्ट मैनेजर किशोर कुमार गड्डा, इंजीनियर विश्वनाथ सहित अन्य लोग भी मौजूद थे. सभी ने मिलकर रेलवे ट्रैक पर बैठकर वैदिक मंत्रोच्चार कर पूजा अर्चना किया. इस पूजा के दौरान वहां पर पहुंचे लोगो ने जयकारे भी लगाए.

पेरिस ओलम्पिक 2024 में शामिल होगा ब्रेक डांस, यूपी के डांसर्स में खुशी की लहर

भाऊपुर से खुर्जा के बीच रेलवे ट्रैक के पूजन के बाद वहां मौजूद डिप्टी चीफ ने कोयला से भरी मालगाड़ी को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया. इस मालगाड़ी में चालक सुधीर कुमार व विनय कुमार के साथ इंजीनियर अमित प्रताप, प्रकाश चंद्र की पूरी टीम को वहां से रवाना किया. बने नए ट्रक पर मालगाड़ी चलने की जानकारी पर आस पास के गांव के लोग ट्रैक पर ट्रेन को देखने पहुंचे. जिसके लिए वहां मौजूद रेलवे के कर्मचारियों को ट्रैक से भीड़ को दूर रखने में काफी मशक्कत करनी पड़ी.

तांत्रिक ने फोटो से बनाया युवती का अश्लील वीडियो, ब्लैकमेल कर मांगे एक लाख रूपए

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें