शादी से मुकरने पर प्रेमी ने प्रेमिका के घर के सामने की खुदकुशी

Smart News Team, Last updated: Fri, 8th Jan 2021, 5:46 PM IST
  • कानपुर के बिधनू क्षेत्र में युवक ने लंबे समय से चल रहे प्रेम प्रसंग के बाद प्रेमिका के शादी से मुकर जाने से आहत हो कर उसी के घर के सामने वाले नीम के पेड़ से लटक के खुदकुशी के ली. पुलिस को मृतक के पास से सुसाइड नोट भी मिला है जिसमे उसने लिखा है कि किस तरह प्रेमिका के घरवालों ने उसे शादी करवाने का झांसा दे कर पैसे लिए और बाद में शादी से इंकार कर दिया.
मृतक के पास से सुसाइड नोट भी मिला है. (प्रतिकात्मक फोटो)

कानपुर:  बिधनू क्षेत्र के द्विवेदी नगर इलाके में शुक्रवार को शादी से मुकरने पर एक युवक ने अपनी प्रेमिका के घर के सामने ही नीम के पेड़ से फांसी लगा कर जान दे दी. स्थानीय लोगों ने पेड़ से शव लटकता देख पुलिस को मामले की जानकारी दी. मौके पर पहंचीं पुलिस ने शव को बरामद कर लिया. पुलिस को मृतक युवक की पैंट की जेब से सुसाइड नोट भी मिला है जिसमे रुपए लेने के बाद भी युवती के घर वालों के शादी से इंकार किया जाने की बात लिखी है. जिससे आहत हो कर युवक ने खुदकुशी कर ली. पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है.

मामला बिधनू के ढरहरा गांव का है जहां शिवकली अपने दो बेटों रवि और दीपू के साथ रहती है. 22 वर्षीय दीपू परिवार से अलग द्विवेदी नगर में किराए के मकान में रहता था. वह साइकिल से फेरी लगाकर चावल बेचता था. बिधनू थानाध्यक्ष पुष्पराज सिंह ने मामले की जानकारी देते हुए बताया कि दीपू के घर से लगभग 200 मीटर की दूरी पर उसके रिश्तेदार रहते हैं जिनकी बेटी के साथ काफी समय से उसका प्रेम प्रसंग चल रहा था.

आशू यादव हत्याकांड: यूपी की नंबर 1 लेडी डॉन बनना चाहती है मुख्य आरोपी दीपिका

शुक्रवार को सुबह स्थानीय लोगों ने दीपू का शव उसकी प्रेमिका के घर सामने नीम के पेड़ पर अंगौछे के सहारे लटकता देखा. लोगों ने तुरंत पुलिस को सूचित किया. पुलिस ने मौके पर पहुंच कर शव को पेड़ से नीचे उतारा. शव की तलाशी लेने पर उसकी पैंट की जेब से एक सुसाइड नोट मिला, जिसमे उसने लिखा था कि उसकी प्रेमिका के घर वालों ने शादी कराने का वादा करके झांसे से उससे पैसे लेते थे, लेकिन जब दीपू ने शादी करने पर जोर दिया तो प्रेमिका के घर वालों ने शादी से इंकार कर दिया. घर वालों के मुकर जने कि बात जब दीपू ने प्रेमिका को बताई तो उसने भी घरवालों का साथ दिया और शादी के लिए मना कर दिया. इसी बात से आहत हो कर युवक ने प्रेमिका के घर के सामने ही फांसी लगा कर जान दे दी. उसने सुसाइड नोट में प्रेमिका के घर वालो का नाम भी लिखा है. फिलहाल पुलिस प्रेमिका के भाई से पूछताछ के लिए उसे थाने ले गई है. थानाध्यक्ष ने घटना की जानकारी मृतक के परिजनों को से कर शव पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है. रिपोर्ट आने पर आगे की कार्रवाई की जाएगी.

भारतीय डॉक्टरों ने लंदन में लगवाया कोरोना वैक्सीन, दोस्तों को फोन पर दी जानकारी

कानपुर चिड़ियाघर में 10 पक्षियों की मौत, भोपाल रिसर्च सेंटर भेजे गए सैंपल

कानपुर: युपिका का कर रहा अपना 80 करोड़ का भवन नीलाम, शासन को भेजा गया प्रस्ताव

UP की पंचायतों में चक्रानुक्रम आरक्षण पूरा, नए सिरे से सीटें हो सकती है आरक्षित

कानपुर चिड़ियाघर में 10 पक्षियों की मौत, भोपाल रिसर्च सेंटर भेजे गए सैंपल

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें