लव जिहाद: झूठ बोलकर पहले नौशाद ने की शादी, अब इस्लाम कबूल की जबरदस्ती, FIR

Smart News Team, Last updated: Tue, 29th Jun 2021, 6:21 PM IST
  • कानपुर के फीलखाना की रहने वाली सपना राजपूत ने अपने पति राज उर्फ नौशाद पर धर्म छिपकर शादी करने और फिर धर्म परिवर्तन का आरोप लगाया है. वहीं पुलिस ने केस दर्ज करते हुए राज उर्फ नौशाद को गिरफ्तार कर लिया है और साथ ही केस की जांच की जा रही है. 
Kanpur News

कानपूर शहर में इन दिनों धर्म परिवर्तन का मामला काफी तेजी से गर्माता जा रहा है. हाल में कानपुर के फीलखाना एक महिला ने अपने पति के खिलाफ धर्म छिपा कर शादी करने और अब धर्म परिवर्तन का दबाव डालने को लेकर पुलिस में केस दर्ज करवाया है. महिला का आरोप है कि राज उर्फ नौशाद ने फूल की दुकान लगाने वाली सपना राजपूत से अपना धर्म छिपाकर शादी और अब वो उस पर अपना धर्म बदलने का दबाव डाल रहा है. वहीं पुलिस ने मामला दर्ज करने के बाद तुरंत ही आरोपी को गिरफ्तार कर कर लिया है. 

सपना राजपूत बिरहाना रोड तपेश्वरी मंदिर के पास फूल की दुकान लगाती हैं. उनका उनके पहले पति से तलाक हो चुका है और उनके दो बच्चे भी हैं, जिसके बाद पांच साल पहले वो घाटमपुर के रहने वाले राज ठाकुर से मिली थी और इसके बाद दोनों ने शादी कर ली. दोनों का ढाई साल का एक बेटा आर्यन है. वहीं सपना का आरोप है कि अभी कुछ समय पहले ही उनको पता चला है कि राज का असली नाम नौशाद है, जिसके बाद उन्होंने इस बात को लेकर राज उर्फ नौशाद पर अपनी नाराजगी भी जाहिर की थी. 

कानपुर राजकीय बाल गृह में मंदबुद्धि लड़के की मौत, पहले पेट दर्द फिर हो गया बेहोश

इतना ही नहीं सपना बताती हैं कि नौशाद ने उन पर जबरन धर्म परिवर्तन का दबाव भी बनाया, लेकिन जब वो नहीं मानी तो उनके बेटे आर्यन को भी उठाकर ले जाने की कोशिश की. वहीं फीलखाना थाने के इंस्पेक्टर सतीशचंद्र साहू ने इस मामले में बताया कि सपना के आरोपों पर रिपोर्ट दर्ज कर ली गई है. साथ ही उनका बयान ले लिया गया है और आरोपी राज उर्फ नौशाद को गिरफ्तार कर लिया गया है.

योगी सरकार लखनऊ में बनाएगी अंबेडकर सांस्कृतिक केंद्र

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें