मनीष गुप्‍ता हत्‍याकांड: CBI ने की FIR दर्ज, सभी सबूत सौंपेगी SIT, पत्‍नी मीनाक्षी ने CM योगी को कहा थैंक यू

Swati Gautam, Last updated: Wed, 3rd Nov 2021, 9:41 AM IST
  • मनीष गुप्ता हत्याकांड में सीबीआई ने मंगलवार को एफआईआर दर्ज कर ली. पत्नी मीनाक्षी गुप्ता की तहरीर पर सभी आरोपियों के खिलाफ सीबीआई लखनऊ शाखा ने हत्या का मुकदमा दर्ज किया है. एसआईटी की टीम मामले के सभी साक्ष्य सीबीआई को सौंप देगी. मनीष की पत्नी ने कहा थैंक्यू योगी जी, आपकी सिफारिश के बाद सीबीआई जांच शुरू हुई है. अब भरोसा है कि मनीष को न्याय मिलेगा.
मनीष गुप्‍ता हत्‍याकांड: CBI ने की FIR दर्ज, सभी सबूत सौंपेगी SIT, पत्‍नी मीनाक्षी ने CM योगी को कहा थैंक यू. file photo

कानपूर. मनीष गुप्ता हत्याकांड केस की गुत्थी सुलझती दिख रही है. मनीष गुप्ता की पुलिसकर्मियों द्वारा की गई पिटाई से हत्या मामले में सीबीआई ने मंगलवार को एफआईआर दर्ज कर ली. प्रॉपर्टी डीलर मनीष की पत्नी मीनाक्षी गुप्ता की तहरीर पर गोरखपुर के रामगढ़ थाने के निलंबित इंस्पेक्टर, दो दरोगा और चार अज्ञात के खिलाफ सीबीआई लखनऊ शाखा ने हत्या का मुकदमा दर्ज किया है. सभी आरोपी गोरखपुर जेल में ही बंद हैं. साथ ही अभी तक जांच कानपुर कमिश्नरेट की एसआईटी कर रही थी जो अब बंद हो जाएगी. एसआईटी की टीम मामले के सभी साक्ष्य सीबीआई को सौंप देगी.

इतना ही नहीं सुप्रीम कोर्ट में केस लिस्ट होने के साथ ही राज्य सरकार को जवाब देने के लिए नोटिस जारी किया गया है. जिसकी सुनवाई 12 नवम्बर को होनी है. इस तारीख पर राज्य सरकार की तरफ से जवाब लगाया जाएगा कि उनकी संस्तुति के बाद सीबीआई ने केस दर्ज कर लिया है. प्रॉपर्टी डीलर मनीष गुप्ता की हत्या की चार्जशीट के करीब तक पहुंची एसआईटी जांच सीबीआई में मामला दर्ज होने के बाद अब बंद हो जाएगी. पूरी केस डायरी और अब तक जुटाए गए साक्ष्य सीबीआई को सौंप दिए जाएंगे.

अलर्ट! कानपुर में डेंगू के साथ जीका वायरस का कहर, 11 संक्रमित मिले

पत्नी मीनाक्षी ने कहा सीएम योगी को थैंक यू

मालूम हो कि मनीष हत्या मामले में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के आदेश पर कानपुर पुलिस कमिश्नरेट ने एसआईटी गठित की थी. एसआईटी ने इस मामले में तेजी से जांच को आगे बढ़ाया और आरोपित छह पुलिस कर्मियों को गिरफ्तार कर जेल भेजा था. मंगलवार देर शाम सीबीआई के एफआईआर दर्ज करने के बाद जानकारी मिलने पर दिवंगत मनीष गुप्ता की पत्नी ने सीएम योगी को धन्‍यवाद दिया और कहा कि थैंक्यू योगी जी, आपकी सिफारिश के बाद सीबीआई जांच शुरू हुई है. अब भरोसा है कि मनीष को न्याय मिलेगा. बस सीबीआई अपनी जांच निष्पक्ष रूप से कर मनीष की निर्मम हत्या की वजह बता दे.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें