जिला पंचायत से नक्शा पास कराना हुआ 25 फीसदी मंहगा, 47.22 करोड़ का बजट मंजूर

Smart News Team, Last updated: Sun, 17th Jan 2021, 12:00 PM IST
जिला पंचायत से नक्शा पास कराने पर अब ज्यादा पैसे देने होगे. जिला पंचायत बोर्ड ने नक्शा शुल्क में 25 फीसदी की बढ़ोतरी की है. शनिवार को सीएसए कृषक सभागार में हुई आखिरी बोर्ड बैठक में यह फैसला लिया गया. 
जिला पंचायत से नक्शा पास कराना हुआ 25 फीसदी मंहगा, 47.22 करोड़ का बजट मंजूर, प्रतीकात्मक फोटो

कानपुर. जिला पंचायत से नक्शा पास कराने पर अब ज्यादा पैसे देने होगे. जिला पंचायत बोर्ड ने नक्शा शुल्क में 25 फीसदी की बढ़ोतरी की है. शनिवार को सीएसए कृषक सभागार में हुई आखिरी बोर्ड बैठक में विकास के कामों का खाका खींचा गया.

जिला पंचायत अध्यक्ष पुष्पा कटियार की अध्यक्षता में हुई मीटिंग में 2021-22 के लिए 47.22 करोड़ रुपये के बजट को मंजूरी दी गई. अपर मुख्य अधिकारी ज्ञानधन ने कहा कि इसमें से 29 करोड़ रुपये राज्य अनुदान से मिलेगा. आगामी जिला योजना और चालू वित्त वर्ष के लिए 90.45 करोड़ के पुनरीक्षित बजच को स्वीकृत दी गई.

आत्मनिर्भर कानपुर: CSJMU में बैठक, छात्रों को आइडिया देने पर मिलेगी आर्थिक मदद

मीटिंग में पानी संकट और ककवन की टंकी घोटाले का मामला उठा. कई सदस्यों ने आरोप लगाया कि पेयजल लाइन बिछाने और टंकियों के निर्माण में गड़बड़ी है. सरकार की टीम से जांच मामले की जांच कराने की मांग की. डीडीओ जीपी गौतम ने कहा कि जांच के बाद ही टंकिया दी जायेगी. 

यूपी पंचायत चुनाव: EC ने नहीं बढ़ाई जमानत राशि और चुनाव प्रचार खर्च की सीमा

शिवराजपुर और ककवन के जिला पंचायत सदस्यों ने कहा कि बिल्हौर के वरांडा गांव में जिनको घर नहीं मिलने थे उन्हें दे दिए गए. पीडी डीआरडीए केके पांडेय ने कहा कि जांच कराकर दोषिओं के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी. सदस्यों ने बिल्हौर और घाटमपुर की खराब और जर्जर सड़कों का मामला भी उठाया.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें