विवाहिता को दहेज के लिए पीटकर घर से निकाला, महिला ने CM योगी से मांगी इच्छामृत्यु

Smart News Team, Last updated: Sun, 7th Mar 2021, 2:43 PM IST
  • कानपुर में ससुराल वालों ने विवाहिता को दहेज के लिए पीटकर घर से निकला सीएम योगी से की इच्छामृत्यु की मांग की है. वही इससे पहले पीड़िता ने पुलिस थाने में और जनसुनवाई पोर्टल समेत महिला हेल्प लाइन पर भी शिकायत की थी, लेकिन वहां पर पीड़िता को निराशा ही हाथ लगी थी.
विवाहिता को दहेज के लिए पीटकर घर से निकाला, महिला ने CM योगी से मांगी इच्छामृत्यु

कानपुर. इस आधुनिक और शिक्षित समाज में भी विवाहितो पर घरेलू हिंसा व दहेज को लेकर कम होने के बजाय मामले बढ़ते जा रहे है. इसी तरह एक मामला कानपुर में हुआ. जिसमे विवाहिता को उसके ससुराल वालों दहेज़ नहीं मिलने पर उसके डेढ़ साल के बच्चे के साथ घर से निकल दिया. जिसके बाद पीड़िता ने यूपी पुलिस से इसकी शिकायत भी की, लेकिन पुलिस ने उसकी एक न सुनी तो आखिर में उसने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को ट्वीट कर इच्छामृत्यु की मांग की है.

कानपुर का यह मामला चकेरी थाना क्षेत्र के मंगला विहार का है. जहां की निवासी वर्षा तिवारी ने बताया कि उनकी शादी लाल बंगला निवासी युवक के साथ 29 जून 2018 को हुई थी. जो हैदरा बाद में एक पान मसाला कम्पनी में एकाउंटेंट है. शादी एक कुछ दिनों बाद ही वह अपने पति के साथ हैदराबाद चली गई. जहां पर उसके पति ने उससे अपने घर से पांच लाख रुपए दहेज की मांग की. जिसके बाद विवाहिता के भाई हैदराबाद आए और उसे वापस मायके ले गए. जिसके बाद से वह अपने मायके में ही रही थी.

आधार लिंक कर घर बैठे परिवहन विभाग की 18 सेवाओं का उठाए लाभ, जानें पूरी डिटेल

2018 के बाद जब विवाहिता दोबारा जब नवम्बर 2020 को ससुराल गई तब उसके सास, ससुर के साथ जेठ और जेठानी ने उससे दहेज़ की मांग की. वही उसके साथ ससुराल में उसके साथ मारपीट भी किया है. जिसको लेकर पीड़िता ने चकेरी थाने में अपने ससुराल वालों के खिलाफ शिकायत भी थी, लेकिन पुलिस ने कोई कार्यवाई नहीं की. इतना ही नहीं पीड़िता ने जनसुनवाई पोर्टल समेत महिला हेल्प लाइन पर भी शिकायत की थी, लेकिन वहां भी पीड़िता की कोई सुनवाई की गई. जिसके बाद पीड़िता ने सीएम योगी आदित्यनाथ को टैग करते हुए ट्वीट कर इच्छामृत्यु की मांग की है. 

योगी सरकार का किसानों को लेकर बड़ा फैसला, खेती की नीलामी में देगी बड़ी राहत

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें