एटीएम खोलकर बदमाशों ने की थी नौ लाख की चोरी, पुलिस ने किया तीन को गिरफ्तार

Smart News Team, Last updated: Tue, 12th Jan 2021, 5:24 PM IST
  • कानपुर में चकेरी पुलिस ने श्याम नगर में स्थित पंजाब नेशनल बैंक के एटीएम को खोलकर नौ लाख की चोरी करने वाले तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है. बताया जा रहा है कि पकड़े गए तीनों ही आरोपी अलग अलग कंपनियों में एटीएम में कैश लेंडिंग का काम करते थे.
पंजाब नेशनल बैंक के एटीएम को खोलकर नौ लाख की चोरी करने वाले तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है

कानपुर:कानपुर में चकेरी पुलिस ने श्याम नगर में स्थित पंजाब नेशनल बैंक के एटीएम को खोलकर नौ लाख की चोरी करने वाले तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है. बताया जा रहा है कि पकड़े गए तीनों ही आरोपी अलग अलग कंपनियों में एटीएम में कैश लेंडिंग का काम करते थे. ऐसे में उन्हें एटीएम से जुड़ी सभी जानकारियां थीं. वहीं, पुलिस ने भी गिरफ्तारी के बाद चोरों के पास से करीब 2 लाख पांच हजार रुपये नकदी, एटीएम खोलने वाली चाबी और कई सामान बरामद किये हैं.

दिसंबर के महीने में श्याम नगर में स्थित पीएनबी के एटीएम से करीब 9 लाख रुपये की नकदी चोरी हुई थी. इस मामले को लेकर बैंक प्रबंधन ने पुलिस में तहरीर दी, जिसकी आधार पर रिपोर्ट भी दर्ज की गई थी. पुलिस ने इसके बाद टावर डाटा, सीसीटीवी कैमरों की फुटेज की मदद से चोरों की तलाश करना शुरू कर दिया. वहीं, पुलिस ने बीते सोमवार की तड़के मुखबिर की सूचना के आधार पर अंधे मोड़ के पास बाइक से जा रहे युवकों को दबोच लिया.

बिकरू कांड: SIT ने जांच रिपोर्ट ED को सौंपी, विकास दुबे की संपत्ति की होगी जांच

गिरफ्तारी के बाद पुलिस ने शातिरों से पूछताछ की. उन्होंने पहले तो पुलिस को गुमराह करने की कोशिश की, लेकिन कड़ाई से पूछताछ करने के बाद उनमें शामिल कुलदीप ने सच उगल दिया. शातिरों ने बताया कि वह अलग-अलग एटीएम में कैश लेंडिंग करवाने वाली कंपनी में काम करते थे. लेकिन बीते 16 सितंबर को कंपनी ने उन्हें निकाल दिया, जिससे उन्होंने कंपनी का नुकसान करने का मौका तलाश लिया. आरोपियों ने बताया कि एटीएम खोलने वाली चाबी अखिलेश यादव के पास रहती थी. उसे मनाकर ही तीनों ने चोरी की योजना बनाई थी.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें