कानपुर: बेटे की आत्महत्या का सदमा नहीं झेल पाई मां, कुछ ही देर में हो गई मौत

Smart News Team, Last updated: Tue, 27th Oct 2020, 4:34 PM IST
कानपुर के बर्रा दो नई बस्ती में एक युवक ने घर में फंखे से फांसी लगाकर अपनी जान दे दी. मृत बेटे के सदमे उसकी वृद्ध माँ सह नहीं पाई और उसने भी कुछ देर बाद दम तोड़ दिया. सूचना पाकर पहुंची पुलिस ने माँ बेटे के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया.
बेटे के आत्महत्या का सदमा बर्दास्त नहीं कर पाई माँ ने भी दम तोड़ा(प्रतीकात्मक चित्र)

कानपुर में मंगलवार को एक युवक ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. मृतक युवक के शव को देखकर बीमार चल रही माँ ने का रो-रोकर अपना बुरा हाल बना लिया. बेटे द्वारा उठाए इस कदम को बीमार माँ सहन नहीं कर पाई और इस सदमे के चलते माँ ने भी डीएम तोड़ दिया. घटना की सूचना पाकर पहुंची पुलिस ने माँ-बेटे के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया.   

यह दुखद घटना कानपुर के बर्रा दो नै बस्ती में हुआ. नै बस्ती का निवासी उमेश कुमार फैक्ट्री में सिक्योरिटी गार्ड की नौकरी करता था. वह अपनी 70 वर्षीय माँ के साथ वहां पर रहता था. मृतज के मौसा योगेश ने बताया कि उमेश को नसे की लत थी जिसके चलते उसे कई बार गार्ड की नौकरी से हाथ भी धोना पड़ गया था, लेकिन फिर भी उसने नशे की लत को नहीं छोड़ा था. उमेश की माँ को कैंसर था जिसका इलाज घर पर ही चलता था.

एक नवंबर से इस नए फोन नंबर से कराना होगा इंडेन गैस सिलिंडर बुक, SMS पर भी सुविधा

योगेश ने आगे बताया कि मोहल्ले वालों ने उन्हें जानकारी दी थी कि उमेश नशे के लिए अपनी माँ से अक्सर रुपए मांगने के लिए झगड़ा करता था. मंगलवार की सुबह भी दोनों में इसी बात को लेकर बहस हुई थी. जिसके बाद उमेश ने घर के पहली मंजिल पर बने कमरे में जाकर पंखे से फांसी लगाकर अपनी जान दे दी. बीमार माँ जब उस कमरे में पहुंची तब उसने अपने बेटे को फंदे से लकता देख जोर जोर से रोने लगी. वृद्ध माँ कि रोने कि आवाज सुनकर आसपास के लोग पहुंचे और पुलिस को इस घटना कि सूचना दी.

कानपुर के ईशान ने किया बड़ा काम, बनाया एप जो मास्क न लगाने वाले की देगा जानकारी

अपने बेटे को मृत देख माँ ने रो रोकर अपना बुरा हाल कर लिया. रोने के चलते वृद्ध की तबियत ख़राब हो गई. तबियत बिगड़ने पर लोगो ने उन्हें बेड पर लेटा दिया लेकिन वृद्ध माँ अपने बेटे के मौत का सदमा बर्दास्त नहीं कर पाई और उसने भी कुछ देर में अपना दम तोड़ दिया. मौके पर पहुंची पुलिस ने दोनों के शव को अपने कब्जे में लेते हुए पोस्टमार्टम के लिए अस्पताल भेज दिया.

 

कानपुर बनेगा ग्रीन और क्लीन, वाटर एंबुलेंस से सुधरेगी बीमार पौधों की सेहत

अयोध्या के दीपोत्सव आयोजन में दिखेगी कानपुर की मूर्तिकला

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें