कानपुर नगर निगम पहले कागजों पर खोदेगा 8 लाख का गड्ढा फिर करेगा भराई, पढ़ें पूरा मामला

ABHINAV AZAD, Last updated: Tue, 19th Oct 2021, 12:51 PM IST
  • अपर नगर आयुक्त को ज्ञापन सौंपकर वार्ड नंबर 21 की पार्षद मधु मिश्रा ने इसका खुलासा किया है. वार्ड पार्षद के ज्ञापन के बाद नगर आयुक्त शिव शरणप्पा ने मामले में जांच का निर्देश दिया है.
(प्रतीकात्मक फोटो)

कानपुर. नगर निगम के इंजीनियरों ने रोड बनाने में नया दांव शुरू कर दिया है. दरअसल, कानपुर नगर निगम के वार्ड नंबर 21 खाड़ेपुर की सड़क पर एक भी गड्ढा नहीं है, वहां कागजों पर पर गड्ढा भरने का काम शुरू हो गया है. साथ ही इस पर हजार-दो हजार नहीं बल्कि 8.44 लाख रुपये की लागत आएगी. मतलब, कागजों पर पहले गड्ढे खोदे जाएंगे फिर उसकी भराई करते हुए पैचवर्क होगा.

बताते चलें कि अपर नगर आयुक्त को ज्ञापन सौंपकर वार्ड नंबर 21 की पार्षद मधु मिश्रा ने इसका खुलासा किया है. वार्ड पार्षद के ज्ञापन के बाद नगर आयुक्त शिव शरणप्पा ने मामले में जांच का निर्देश दिया है. इस बाबत पार्षद का कहना है कि नगर निगम ने शराब गद्दी से तेजा की दुकान तक 8.44 लाख की लागत से सड़क का पैचवर्क पास किया है. रविवार से इस सड़क पर काम चालू हुआ है. दरअसल, वास्तव में इस सड़क पर कोई गड्ढा नहीं है. साथ ही पैचवर्क की आवश्यकता ही नहीं थी. इस बाबत वार्ड पार्षद कहते हैं कि पता नहीं कैसे इस्टीमेट बना दिया गया.

JEE ADVANCED RESULT 2021: कानपुर का दबदबा, रचित को GEN कैटेग्री में 1484, गौतम को कैटेग्री में 328 रैंक

पार्षद मधु मिश्रा ने सबूतों के साथ एक और मामले का खुलासा किया है. दरअसल, खाड़ेपुर वार्ड के राजेंद्र नगर में पीडब्ल्यूडी ने 6 फरवरी 2021 को जिन दो सड़कों का शिलान्यास कराया था उस सड़क का नगर निगम ने भी न सिर्फ टेंडर निकाला बल्कि काम भी शुरू करा दिया. वार्ड पार्षद को आशंका है कि एक ही सड़क पर सरकार के दो विभाग अलग-अलग इस्टीमेट बनाकर रकम क्यों पास कराएंगे. वह आगे कहती हैं कि इसके पीछे जरूर कोई फर्जीवाड़ा हो रहा है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें