हिंदू लड़के से शादी करने पर लड़की के परिवारवालों ने की दोनों की पिटाई, DCP ऑफिस में घुसकर बचाई जान

Indrajeet kumar, Last updated: Tue, 19th Oct 2021, 2:14 PM IST
  • कानपुर के बर्रा में दूसरे धर्म के युवक से शादी करने पर लड़की के परिवारवालों ने दोनों की पिटाई कर दी. दोनों ने डीसीपी दफ्तर में घुसकर किसी तरह जान बचाई. लड़के की पिटाई का विडिओ भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. पुलिस ने लड़की के परिवारवालों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है.
प्रतीकात्मक फोटो

कानपुर. कानपुर के बर्रा में दूसरे धर्म के युवक से शादी करने के कारण नाराज लड़की के घरवालों ने सोमवार को युवती और उसके पति की बेरहमी से पिटाई कर दी. दोनों ने किसी तरह से डीसीपी ऑफिस में घुसकर जान बचाई. इसके बाद युवती के शिकायत पर युवती के परिवारवालों के खिलाफ केस दर्ज कर लिया गया है. पुलिस ने लड़की के परिवारवालों समेत चार अन्य लोगों के फिलाफ केस दर्ज कर लिया है. इधर लड़के की पिटाई का वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है. इस वीडियो मों दिख रहा है कि लड़के की पिटाई उसके घर के बाहर ही हो रही है.

मिली जानकारी के मुताबिक युवती मिल उरई की रहने वाली है. वह कर्रही में सहेली के साथ रहकर स्टेनोग्राफर का कोर्स कर रही थी. स्टेनोग्राफर के पढ़ाई के दौरान उसे यशोदा नगर के एक लड़के से प्यार हो गया. लगभग तीन साल तक युवक और युवती प्रेम संबंध में रहे. जब लड़की के परिवारवालों को उसके प्रेम संबंध के बारे में पता चला तो उन्होंने युवती को घर बुला लिया और युवती के घर से बाहर जाने पर पाबंदी लगा दी. इसके बाद युवती झूठ बोलकर दोबारा सहेली के पास आ के पढ़ने लगी. इसके बाद 23 सितंबर को दोनों ने इलाहाबाद हाईकोर्ट में कोर्ट मैरिज कर ली और दोनों अलग अलग रहने लगे.

कानपुर के मनीष गुप्ता का केस लड़ेंगी निर्भया की वकील सीमा समृद्धि, नहीं लेंगी कोई फीस

युवती ने कहा कि सोमवार को उसके परिवारवाले पिता, दादी, ताऊ और कुछ अन्य लोग बर्रा पहुंचकर उसे साथ ले जाने का प्रयास किया. इसके बाद युवती ने अपने प्रेमी को इसकी जानकारी दी. इस दौरान परिवारवालों ने उसका मोबाईल छीन लिया. इसके बाद लड़की के परिवारवालों ने लड़के को ढूंढते हुए कोचिंग पहुंच गए और लड़के को बुरी तरह से पीटा. इसके बाद लड़की भी मौके पर पहुंचकर बीच बचाव करने की कोशिश की तो उसकी भी पिटाई कर दी. इसके बाद दोनों किसी तरह से डीसीपी साउथ ऑफिस में घुसकर जान बचाई. इस मामले पर बर्रा इंस्पेक्टर अजय कुमार सेठ ने जानकारी देते हुए बताया कि युवती की शिकायत पर उसके माता-पिता समेत चार अन्य लोगों के खिलाफ मारपीट और धमकी देने की केस दर्ज कर ली गई है. मामले की पड़ताल कर कार्रवाई की जाएगी.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें