कानपुर: जुलूस-ए-मोहम्मदी की अनुमति नहीं मिलने पर हंगामा, भीड़ ने पुलिस को घेरा

ABHINAV AZAD, Last updated: Tue, 19th Oct 2021, 5:21 PM IST
  • यूपी के कानपुर में मिलाद उन नबी के मौके पर जुलूस-ए-मोहम्मदी ना मिलने पर हंगामा मच गया. काफी संख्या में लोग सड़कों पर उतर गए और परमिशन के लिए जमकर नारेबाजी की. इस दौरान पुलिस मौके पर पहुंची तो भीड़ ने घेर लिया. किसी तरह भीड़ को काबू किया गया. पीएससी तैनात की गई लेकिन उसके बाद भी जुलूस ए मोहम्मदी निकाला गया.
चौराहे पर एकत्रित होकर हाथों में झंडे लिए नारेबाजी कर रहे लोगों को आगे नहीं बढ़ने दिया गया.

कानपुर. यूपी के कानपुर में मिलाद उन नबी के मौके पर जुलूस-ए-मोहम्मदी निकालने की अनुमति नहीं मिलने पर जमकर हंगामा मचा. काफी संख्या में मुस्लिम समुदाय के लोग सड़कों पर आकर प्रदर्शन और नारेबाजी करने लगे. मौके पर भारी संख्या में पुलिस बल पहुंचा लेकिन भीड़ ने उन्हें भी घेर लिया. किसी तरह पुलिस ने हालात पर काबू किया. इस दौरान भगदड़ भी मच गई जिसमें कई लोग घायल भी होने की खबर आ रही है. इलाके में तनाव का माहौल है. मौके पर पीएससी लगाने के बाद पुलिस ने लोगों को समझाने की कोशिश की लेकिन उसके बावजूद काफी संख्या में लोगों ने जुलूस निकाल लिया और दादामियां दरगाह तक पहुंच गए. हालांकि, फोर्स ने रोकने की कोशिश की लेकिन ऐसा नहीं हो पाया.

गौरतलब है कि कानपुर के परेड चौराहे पर लोगों ने जमकर नारेबाजी की. ये सभी लोग ग्रुप बनाकर पहुंचे थे और जुलूस-ए-मोहम्मदी निकालने की ज़िद पर अड़े थे. सूचना पाकर पहुंची पुलिस लगातार लोगों को समझाने की कोशिश करती रही. काफी मशक्कत के बाद भीड़ पर काबू पाया गया था. 

हिंदू लड़के से शादी करने पर लड़की के परिवारवालों ने की दोनों की पिटाई, DCP ऑफिस में घुसकर बचाई जान

मालूम हो कि कोरोना नियमों के चलते जुलूस निकालने की अनुमति नहीं दी गई है. कोविड नियमों को देखते हुए जमीयत पहले ही ऐलान कर चुकी है कि वह जुलूस नहीं निकालेगी. इसके बावजूद लोग सुबह से ही जुलूस के लिए दबाव बनाते दिखे. दोपहर होते-होते स्थिति तनावपूर्ण हो गई. लोग चौराहे पर एकत्रित होकर हाथों में झंडे लिए नारेबाजी करने लगे. इस दौरान नारेबाजी कर रहे लोगों को आगे नहीं बढ़ने दिया गया. बहरहाल, जिस जगह से जुलूस निकाला जाना था, उसे सील कर दिया गया है. फिलहाल इलाके में तनाव का माहौल है. भारी संख्या में पुलिस बल तैनात किया गया है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें