नेनुआ की छंटाई पर गहराया विवाद, मारपीट में 7 किसान घायल, तीन की हालत गंभीर

Smart News Team, Last updated: Tue, 17th Aug 2021, 10:36 AM IST
  • पिंडरा बाजार स्थित रमईपुर में सोमवार को सुबह नेनुआ की छंटाई करने को लेकर विवाद हो गया. खरीदारी करने आए व्यापारियों ने किसानों पर चाकू से हमला कर गंभीर रूप से घायल कर दिया. झड़प में सात किसान घायल हो गए. पुलिस ने तहरीर के आधार पर एक दर्जन लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है.
नेनुआ की छंटाई में विवाद, 7 किसान घायल

पिंडरा बाजार स्थित रमईपुर स्थित सब्जी मंडी में विवाद के बाद झड़प हो गई जिसमें सात किसान घायल हो गए. शिवपुर के कुछ व्यापारी रमईपुर स्थित सब्जी मंडी में सोमवार सुबह सब्जी खरीदने पहुंचे थे. एक व्यापारी ने आढ़त (थोक) से नेनुआ खरीदा. लेकिन नेनुआ की खरीद के बाद इसकी छंटाई को लेकर इतना बड़ा विवाद हो गया कि खरीदारी करने आए व्यापारियों ने किसानों पर चाकू से हमला कर दिया, जिसमेंं सात किसान घायल बताए जा रहे हैं. वहीं घायल सात किसानों में से तीन की हालत गंभीर बनी हुई है.

क्या है मामला

सोमवार सुबह शिवपुर के कुछ व्यापारी रमईपुर स्थित सब्जी मंडी खरीदारी करने पहुंचे. एक ने आढ़त (थोक) से नेनुआ खरीदा. नेनुआ खरीदने के बाद वह उसकी छंटाई करने लगा, जिसपर किसान ने टोकाटोकी की. टोकाटोकी व्यापारी को पसंद नहीं आया और मामला इतना बढ़ गया कि विवाद शुरू हो गया. मामले की गंभीरता को देखते हुए कुछ लोगों ने 112 नंबर पर कॉल कर दिया.  मौके पर पहुंची पुलिस ने मामले को शांत कराया. 

आवारा कुत्ते को कुचलने वाली स्कॉर्पियो पुलिस ने की जब्त, कार मालिक की तलाश में जुटी

इसके बाद शिवपुर के व्यापारी अपने अन्य संबंधियों के साथ पड़ोस के ग्राम प्रधान पति को सूचना दी. इसपर बाइक और चार पहिया वाहन में आए 20 से 25 की संख्या में लोग मंडी में पहुंचे और किसानों के ऊपर टूट पड़े. विरोध करने पर चाकू से मारकर घायल कर दिया. घायल सात किसानों को प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र ले जाया गया. जहां प्राथमिक उपचार के बाद तीन गंभीर किसानों को मंडलीय अस्पताल भेज दिया गया.

पुलिस ने तहरीर के आधार पर एक दर्जन लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है. घायलों में ओम प्रकाश (25), महेंद्र (36) , विशाल (20), राम नरेश उर्फ भीम (30), अनूप (25) , प्रदीप (22) , सुरेंद्र कुमार (22) है. सात लोगों में तीन गंभीर रूप से घायल हैं, जिनमें राम नरेश, ओम प्रकाश, महेंद्र तीनों को मंडलीय अस्पताल रेफर किया गया है.

नहीं काटने होंगे बैंक के चक्कर,'बीसी सखी' घर पर ही मुहैया कराएगी सुविधा

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें