कानपुर रिंग रोड बाईपास के लिए एलाइनमेन्ट पर सर्वे शुरू, जानिए कब तक होगा तैयार

Smart News Team, Last updated: Sat, 11th Dec 2021, 2:05 PM IST
  • उत्तरप्रदेश स्थित कानपुर रिंग रोड बाईपास के लिए नए एलाइनमेंट पर शनिवार से सर्वे शुरु हो चुका है. यह रिंग रोड एनएचआई ने सचेण्डी से मंधना के बीच की होगी जिसकी दूरी 22.5 किलोमीटर तक रहेगी. बता दें कि, आने वाले एक हफ्ते में इस एलाइनमेंट को फाइनल कर दिया जाएगा.
NHAI Highway 

कानपुर. कानपुर रिंग रोड बाईपास का अब इन्तजार खत्म होने वाला है. कानपुर रिंग रोड बाईपास के लिए नए एलाइनमेंट पर शनिवार से यानी आज से ही सर्वे शुरु हो चुका है. यह रिंग रोड एनएचआई ने सचेण्डी से मंधना के बीच की होगी. जिसकी दूरी 22.5 किलोमीटर तक के लिए तय किया गया है. जिसकी मंजूरी मिलने के बाद एनएचआई की टीम पुरे सिद्धत से अपनी टीम के साथ काम में जुट गईं हैं.

बता दें कि, साईं कंसलटेंट और एनएचएआई की टीम हाईब्रिड कैमरों से लोकेशन पर चिह्नित कर रही है जिससे काम को तेज गति से किया जा सके. वहीं, संशोधित एलाइनमेंट की मंजूरी के बाद ही कैपिटल ए की नोटिस जारी कर जमीन अधिग्रहण की औपचारिक शुरूआत कर दी जाएगी.\

PM नरेंद्र मोदी ने किया सरयू नहर का लोकार्पण, UP के 9 जिलों के किसानों को फायदा

एनएचएआई के प्रोजेक्ट डायरेक्टर पंकज मिश्र ने बताया कि एक हफ्ते में संशोधित एलाइनमेन्ट फाइनल कर दिया जाएगा. एनएचएआई ने सचेण्डी से मंधना के बीच 22.5 किलोमीटर रिंग रोड बाईपास के लिए शनिवार से सर्वे शुरू करा दिया है. साईं कंसलटेंट और एनएचएआई की टीम हाईब्रिड कैमरों से लोकेशन पर चिह्नित कर रही है. संशोधित एलाइनमेंट की मंजूरी के बाद ही कैपिटल ए की नोटिस जारी कर जमीन अधिग्रहण की औपचारिक शुरूआत की जाएगी. एनएचएआई के प्रोजेक्ट डायरेक्टर पंकज मिश्र के अनुसार, एक हफ्ते में संशोधित एलाइनमेन्ट फाइनल कर दिया जाएगा.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें