विकास दुबे केस में नया खुलासा, शराब व्यवसायी के घर रुककर बनाई थी सरेंडर की योजना

Smart News Team, Last updated: 05/03/2021 06:27 PM IST
  • विकास दुबे मामले में एक नया खुलासा हुआ है. बिकरू कांड के बाद विकास दुबे एक रात के लिए उज्जैन के शराब व्यवसायी के घर में ठहरा था और यहीं उसने सरेंडर की योजना बनाई थी.
विकास दुबे केस में नया खुलासा

कानपुर: विकास दुबे मामले में एक नया खुलासा हुआ है. जानकारी के मुताबिक बिकरू कांड के बाद विकास दुबे एक रात के लिए उज्जैन के शराब व्यवसायी के घर में ठहरा था और यहीं उसने सरेंडर की योजना बनाई थी. 8 जुलाई 2020 की शाम को विकास दुबे उसके घर आया था और अगले दिन सुबह महाकाल मंदिर में उसने सरेंडर कर दिया था. STF की जांच में इस बात की पुष्टि हुई है.

इसके बाद से अब शराब व्यवसायी भी STF के रडार पर है. दरअसल विकास के सरेंडर की पूरी योजना शराब व्यवसायी के घर पर ही बनी थी. योजना बनाने में दिल्ली के एक वकील का भी दिमाग था. शराब व्यवसायी के फोन से विकास दुबे ने वकील और अन्य कई लोगों से बातचीत भी की थी. इस दौरान किसीपरिचित या अनजान शख्स का मोबाइल ही विकास ने इस्तेमाल किया था, यही वजह है कि सर्विलांस उसको ट्रेस ही नहीं कर पाया.

बिकरू कांड के बाद हो रहे पंचायत चुनाव पर पुलिस रख रही नजर, दबंगों पर कसेगी नकेल

आपको बता दें कि शराब व्यवसायी के यहां रात गुजारने से पहले 5 जुलाई को विकास अपने साथियों के साथ दिल्ली आया और फिर फरीदाबाद में श्रवण के घर पर रुका. पुलिस की दबिश से पहले वो वहां से निकल भागा और 6 जुलाई की रात उसने एक होटल में बिताई.

बाइक पर पीछे बैठने वालों के लिए हेलमेट जरूरी, नहीं लगाया तो देना होगा जुर्माना

इसके बाद 7 जुलाई की सुबह वो राजस्थान होते हुए 8 जुलाई को मध्य प्रदेश के उज्जैन पहुंचा. यहां उसने शराब व्यवसायी के घर पर रात गुजारी और योजना बनाकर सुबह पुलिस को सरेंडर कर दिया.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें