एनएचएआई ने लगाए टोल प्लाजा में नए सॉफ्टवेयर,घर बैठे देख सकेंगे टोल प्लाजा का हाल

Smart News Team, Last updated: Tue, 9th Mar 2021, 12:57 PM IST
  • एनएचएआई ने टोल प्लाजा पर एक नया सॉफ्टवेयर लगाया है जिसके जरिए एनएचएआई की वेबसाइट पर सभी टोल प्लाजा पर चल रही लाइव गतिविधियों को घर बैठ कर ही कंप्यूटर पर देखा जा सकेगा.
एनएचएआई ने लगाए टोल प्लाजा में नए सॉफ्टवेयर,घर बैठे देख सकेंगे टोल प्लाजा का हाल

कानपुर। उत्तर प्रदेश के कानपुर शहर के टोल प्लाजा पर चल रही गतिविधियों पर एनएचएआई ने कवायद तेज कर दी है. एनएचएआई की तरफ से टोल प्लाजा पर एक नया सॉफ्टवेयर लगाया गया है. इस सॉफ्टवेयर के जरिए एनएचएआई की वेबसाइट पर सभी टोल प्लाजा पर चल रही लाइव गतिविधियों को घर बैठ कर ही कंप्यूटर पर देखा जा सकेगा. अब टोल प्लाजा पर फास्टैग लेने के लिए एसएमएस भी कर सकेंगे.

प्रदेश के सभी हाईवे पर टोल का फास्टैग के जरिए भुगतान अनिवार्य करने के कुछ दिन बाद ही एनएचएआई ने तकरीबन हर टोल प्लाजा पर वाहनों आवाजाही की रिकॉर्डिंग कर नजर रखने और उनकी गतिविधियों को कैद करने के लिए सॉफ्टवेयर लगाकर उसको लाइव रिकॉर्डिंग पर शुरू कर दिया है. अभी फिलहाल कानपुर रीजन के केवल दो टोल को छोड़कर सभी पांच टोल प्लाजा को इस नए सॉफ्टवेयर से जोड़ दिया गया है.

 अजीत सिंह हत्याकांड: पूर्व MP धनंजय सिंह को रिमांड पर लेगी यूपी पुलिस, बयान लेने जेल जाएगी टीम

बताते चलें कि अभी कुछ अरसे पहले से ही एनएचआई ने सभी टोल प्लाजा पर फास्टैग को अनिवार्य कर दिया है. सभी वाहन प्लाजा पर फास्टैग के जरिए ही टोल का भुगतान करेंगे. ऐसा न करने पर एनएचआई ने वाहन मालिकों के खिलाफ कारवाई करने का भी निर्देश दिया था.

जेल वार्डर, UP पुलिस कांस्टेबल, फायरमैन भर्ती के DV और PST एडमिट कार्ड जारी

आईआईटी गेट के बाद बनेगा जंक्शन, लगेंगे इलेक्ट्रॉनिक बोर्ड

एनएचएआई ने जीटी रोड को फोर लेन बनाने के लिए कन्नौज तक 2200 अवैध कब्जेदारों को नोटिस जारी किए हैं और इसके साथ ही साथ एनएचएआई ने यह फैसला लिया है कि आईआईटी के बाद बनने वाले फोरलेन की शुरुआत जहां होगी उस जगह पर एक जंक्शन बनाया जाएगा और इस जंक्शन में इलेक्ट्रॉनिक बोर्ड भी लगाए जाएंगे.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें