कानपुर: शादी में पुलिस प्रशासन से अनुमति नहीं, कोरोना गाइडलाइन का पालन जरूरी

Smart News Team, Last updated: 27/11/2020 12:31 AM IST
  • कानपुर में शादी-विवाह के लिए अनुमति लेनी जरूरी नहीं है. हालाकि, कार्यक्रमों के लिए शासन द्वारा जारी की गई गाइडलाइन का पालन करना आवश्यक है. कोरोना के कारण कानपुर में आयोजित होने वाली शादी में 100 लोग ही इकट्ठे हो सकते हैं और सभी का मास्क पहनना भी अनिवार्य है.
शादी-विवाह के लिए शासन द्वारा जारी की गई गाइडलाइन का पालन करना आवश्यक

कानपुर: देशभर में कोरोना के नए-नए मामले सामने आ रहे हैं. कोरोना के बढ़ते केसों को ध्यान में रखते हुए देश में कई जगह शादी-विवाह या अन्य समारोह के लिए सरकार से अनुमति लेनी जरूरी हो गई है. उत्तर प्रदेश में भी लखनऊ जैसे जिले में किसी भी प्रकार के आयोजन से पहले आवेदन करना अनिवार्य है. हालांकि, कानपुरवासियों को इस बात से राहत दे दी गई है. बताया जा रहा है कि कानपुर में शादी-विवाह के लिए अनुमति लेनी जरूरी नहीं है. हालाकि, कार्यक्रमों के लिए शासन द्वारा जारी की गई गाइडलाइन का पालन करना आवश्यक है.

बताया जा रहा है कि कोरोना के कारण कानपुर में आयोजित होने वाली शादी में 100 लोग ही इकट्ठे हो सकते हैं और सभी का मास्क पहनना भी अनिवार्य है. इतना ही नहीं, शादी में सैनिटाइर का इस्तेमाल करना व सामाजिक दूरी बनाए रखना भी काफी जरूरी है. इस बात को लेकर जिला प्रशासन की और से बुधवार को सभी अपर नगर मजिस्ट्रेट कार्यालय में यह नोटिस पहुंचा दिया गया है, साथ ही इसे पूरी तरह स्पष्ट भी कर दिया गया है.

UP: योगी सरकार की शादी गाइडलाइन में 100 लोगों में बैंड, DJ वालों की गिनती नहीं

प्रशासन ने इस बारे में बात करते हुए कहा कि लोगों को किसी भी आयोजन के लिए किसी भी तरह की अनुमति की आवश्यकता नहीं है, लेकिन इससे जुड़ी गाइडलाइन का पालन करना अनिवार्य है. यह भी बताया जा रहा है कि लोग आयोजन के दौरान गाइडलाइन का पालन कर रहे हैं या नहीं, इस बात पर ध्यान देने के लिए प्रशासन की और से एक टीम भी बनाई जा रही है. यह टीम सूचना मिलने पर औचक निरीक्षण कर सकती है और एक्शन भी ले सकती है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें