कानपुर एडवोकेट मर्डर केस में 6 और वकीलों की बढ़ेंगी मुश्किलें, जारी होगी नोटिस

MRITYUNJAY CHAUDHARY, Last updated: Sun, 19th Dec 2021, 8:58 PM IST
  • कानपुर बार एसोसिएशन के चुनाव के दौरान वकील हत्याकांड मामले में पुलिस छह और वकीलों को नोटिस जारी करने जा रही है. इन वकीलों का नाम मुख्य आरोपी ने कोर्ट पेशी के दौरान बताया था.
कानपुर एडवोकेट मर्डर केस में 6 और वकीलों की बढ़ेंगी मुश्किलें, जारी होगी नोटिस

कानपुर. कानपुर में बार चुनाव के दौरान वकील गौतम दत्त के हत्याकांड में पुलिस अब आधा दर्जन वकीलों को नोटिस जारी करने कि तयारी कर रहा है. वहीं इन वकीलों का नाम वकील गौतम दत्त हत्याकांड के मुख्य आरोपी तरू अग्रवाल ने कोर्ट में पेशी के दौरान दिया. आरोपी तरू अग्रवाल के अनुसार यह सभी आरोपी वारदात के दौरना घटनास्थल पर मौजूद थे. इसके अलावा एक दर्जन वकील ऐसे है जो खुद ही इस मामले में अपनी बयान दर्ज कराने के लिए तैयार है.

वकील गौतम की मौत बार चुनाव के दौरान हुआ था. हत्याकांड के बाद एडवोकेट संगीता द्विवेदी की तहरीर पर पुलिस तहरीर देकर मुकदमा दर्ज करवाया था. उन्होंने केस में कत्ल के प्रयास, धमकी और एससी-एसटी एक्ट में भाजयुमो के कोषाध्यक्ष तरू अग्रवाल समेत तीन अज्ञात के खिलाफ एफआईआर दर्ज करवाई थी. जिसके बाद पुलिस ने तहरीर पर कार्रवाई करते हुए मुख्य आरोपी तरू को गिफ्तार कर लिया था.

कानपुर बार एसोसिएशन चुनाव: दो पक्षों के बीच गोलीबारी, गोली लगने से वकील की मौत

पुलिस के अनुसार कोर्ट में पेशी के दौरान आरोपी तरू ने घटना को कबूल कर लिया है. इसके अलावा उन्होंने छह और वकीलों के नाम बताए. जो घटना के समय माणेक पर मौजूद थे. वहीं एसीपी कोतवाली अशोक सिंह ने बताया कि जिन वकीलों के नाम बताए है. उन्हें बयान दर्ज कराने के लिए नोटिस भेजा जाएगा. इसके साथ ही उन्होंने बताया कि इनके अलावा तीन अज्ञात के खिलाफ दर्ज हुए आरोपियों कि तलाश की जा रही है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें