नर्स ने एक ही महिला को लगा दिए कोरोना वैक्सीन के दो टीके, जानें फिर क्या हुआ

Smart News Team, Last updated: Sat, 3rd Apr 2021, 7:53 PM IST
  • लापरवाही की खबर कानपुर से है, यहां पर एक ही महिला को एक समय में वैक्सीन का दो डोज लगा दिया गया. कानपुर में एक एएनएम (ऑक्सिलरी नर्स मिडवाइफरी) ने महिला को एक के बजाय 2 बार वैक्सीनेट कर दिया.
नर्स ने एक ही महिला को लगा दिए कोरोना वैक्सीन के दो टीके, जानें फिर क्या हुआ. प्रतीकात्मक तस्वीर

कानपुर: देश भर कोरोना वैक्सीनेशन के तीसरे चरण की शुरुआत हो गई है. 1 अप्रैल से सरकार के निर्देश पर 45 वर्ष से अधिक आयु वर्ग के लोगों को भी टीका लगाया जा रहा है. इसी के बीच से कई जगह से गड़बड़ी की खबरें आ रहीं हैं. इसी बीच एक लापरवाही की खबर कानपुर से है, यहां पर एक ही महिला को एक समय में वैक्सीन का दो डोज लगा दिया गया. कानपुर में एक एएनएम (ऑक्सिलरी नर्स मिडवाइफरी) ने महिला को एक के बजाय 2 बार वैक्सीनेट कर दिया.

महिला का आरोप - टीका लगाते समय नर्स फोन पर बात कर रही थी

वैक्सीनेशन में लापरवाही का मामला कानपुर देहात का है. यहां पर मड़ौली के पीएचसी में कोरोना टीकाकरण किया जा रहा है. मिली जानकारी के अनुसार यहां पर कमलेश देवी नाम की एक महिला टीका लगवाने आईं. जब वह आकर बैठीं तो देखा कि नर्स फोन पर किसी से बात कर रही है. फिर उसने बात करते-करते ही एक बार वैक्सीन लगाई. थोड़ी देर में उसने दोबारा से महिला को टीका लगा दिया. इस बारे में जब महिला ने नर्स को बताया तो उसने अपनी गलती मान ली. फिर जब महिला कमलेश देवी के घरवालों को यह बात पता चली, तो उन्होंने बवाल कर दिया.

लखनऊ उन्नाव कानपुर में शुरू होगा रैपिड ट्रेन सेवा, प्रस्ताव पर काम जारी

कोरोना संक्रमण के फैलाव के दौरान आम लोगों की लापरवाही तो सामने आ रही है, लेकिन अगर हेल्थ वर्कर ही ऐसी लापरवाही करेंगे तो आम आदमी की सुध कौन लेगा. मामला बड़ा गंभीर है महिला के परिवार के बहुत अक्रोशित हैं और उन्होंने हॉस्पिटल कर्मियों को खरी खरी सुनाई.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें