Omicron Variant: ओमिक्रॉन से फैले देशों से 115 लोग कानपुर आपस आए, मचा हड़कंप

Sumit Rajak, Last updated: Tue, 7th Dec 2021, 1:58 PM IST
  • कानपुर में ओमिक्रॉन से प्रभावित देशों से 115 लोग वापस आये हैं. सोमवार को प्रभावित देशों से लोग यात्रा कर शहर लौटेने कि सूची स्वास्थ्य विभाग को मिली तो इसका खुलासा हुआ. सीएमओ डॉ. नैपाल सिंह का कहना है कि RRT विदेशयात्रा से वापस आये लोगों के घर जाकर जांच करेंगी. साथ ही उनके सैंपल को जीनोम सीक्वेंसिंग के लिए भेजे दी जाएंगी. रिपोर्ट आने तक उन सभी को क्वांरटीन में रखा जाएगा.
फाइल फोटो

कानपुर. कानपुर में ओमिक्रॉन से प्रभावित देशों से 115 लोग वापस आये हैं. सोमवार को प्रभावित देशों से लोग यात्रा कर शहर लौटेने कि सूची स्वास्थ्य विभाग को मिली तो इसका खुलासा हुआ. इससे स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मंच गया है. बताया जा रहा कि सूची में मिली मोबाइल नंबरों पर फोन शुरू कर दिया गया है. वहीं, रैपिड रिस्पांस टीमों (RRT) को प्रत्येक व्यक्ति के घर भेजने की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है. 

सीएमओ डॉ. नैपाल सिंह का कहना है कि आरआरटी विदेशयात्रा से वापस लौटे लोगों के घर- घर जाकर जांच करेंगी. साथ ही उनके सैंपल को जीनोम सीक्वेंसिंग के लिए भेजे दी जाएंगी. उन्होनें कहा कि जब तक रिपोर्ट नहीं आ जाती, तक तक उन्हें क्वांरटीन में रखा जाएगा. इसके साथ ही उनके संपर्क में आने वालों  लोगों की भी जांच कराई जाएगी. बताया जा रहा कि सबसे अधिक लोग ब्रिटेन से कानपुर वापस आये  हैं. साथ ही चीन, सिंगापुर, बोत्सवाना, हांगकांग, चीन, दुबई आदि देशों से भी लोग वापस आए हैं.

1 जनवरी से ATM से पैसा निकालना होगा महंगा, जानिए ट्रांजैक्शन पर कितना लगेगा चार्ज

इनमें से अधिकतर लोग घूमने के लिए विदेश गए थे. वही कुछ लोग कारोबार के सिलसिले में गए थे. इन सभी के शहर लौटने के बाद स्वास्थ्य विभाग को सूची मिली है. साथ ही अफ्रीकी देश के बोत्सवाना से आने वाला यात्री आईआईटी का बताया जा रहा है. इनमें से विदेश से वापस आए हैं, वे सभी स्वरूपनगर, जाजमऊ, सिविल लाइंस, आर्यनगर,चमनगंज आदि इलाकों के हैं. अधिकतर लोग अपार्टमेंटों में रह रहे हैं. स्वास्थ्य विभाग को सूची आने के बाद से देर रात तक आरआरटी के टीमों ने उपलब्ध उनके नंबरों पर फोन करके उनकी सेहत के बारे मे जानकारी ली. सीएमओ ने कहा कि जांच में साबधानी बरती जा रही है. इसके लिए साथ ही जांच टीमों को भी सक्रिय कर दिया गया है.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें