कानपुर में एकबार फिर बिकरू कांड जैसी घटना को अंजाम देने की कोशिश, 4 अरेस्ट

Smart News Team, Last updated: Sun, 21st Mar 2021, 4:06 PM IST
  • रसूलाबाद थाना क्षेत्र के भीखदेव गांव की एक महिला का उसके ही घरवालों द्वारा उत्पीड़न की जांच करने गए कहिंजरी चौकी इंचार्ज व दीवान पर हमलाकर पिस्टल व मोबाइल लूटने और पुलिस टीम के साथ मारपीट के मामले में रसूलाबाद पुलिस ने तेरह नामजद सहित 28 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज
कानपुर में एकबार फिर बिकरू कांड जैसी घटना को अंजाम देने की कोशिश, 4 अरेस्ट

कानपुर: उत्तर प्रदेश में यूपी पुलिस का इकबाल पर फिर सवालिया निशान खड़ा हुआ जब कानपुर के कहिंजरी चौकी इंचार्ज महिला आयोग की सदस्य के जांच के निर्देश पर रसूलाबाद थाना क्षेत्र के भीखदेव गांव की एक महिला का उसके ही घरवालों द्वारा उत्पीड़न की जांच करने गए कहिंजरी चौकी इंचार्ज व दीवान पर हमलाकर पिस्टल व मोबाइल लूटने और पुलिस टीम के साथ मारपीट के मामले में रसूलाबाद पुलिस ने तेरह नामजद सहित 28 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर साथ ही चार आरोपियों को गिरफ्तार कर पुलिस ने अन्य आरोपितों की तलाश में संभावित ठिकानों पर छापेमारी शुरू की है.

रसूलाबाद थानाक्षेत्र के अंर्तगत भीखदेव कहिंजरी की शाहबेगम पत्नी अजमत ने रसूलाबाद में आई महिला आयोग की सदस्य पूनम कपूर से पति के अलावा ससुर रफीक, जेठ हमसर, अकरम अली सास रहीशा आदि पर उत्पीड़न का आरोप लगाकर शिकायत की थी.

इंटरनेट पॉर्न देखा तो UP पुलिस की चेतावनी, कहा- फिर करने पर होगी कार्रवाई

महिला आयोग की सदस्य पूनम कपूर इस पर पुलिस को इस मामले में सख्त कार्रवाई का निर्देश दिया था. इसी क्रम में शनिवार को कहिंजरी चौकी प्रभारी गजेंद्र सिंह टीम और पीड़ित शाहबेगम के साथ प्रकरण की जांच करने भीखदेव गए थे. पुलिस टीम को ये कत्तई अंदाजा नहीं था की उनपर हमला होगा.

यूपी में 24 मार्च को हजारों युवाओं को मिलेगी नौकरी, PHD से 10वीं तक के पास मौका

वहां शाहबेगम के ससुर रफीक व उसके पुत्रों हमसर, अकरम व उसके परिजनों ने पुलिस को देखते ही ईंट पत्थर से हमला शुरू कर दिया और दरोगा का मोबाइल व पिस्टल लूट लिया था. हमले में चौकी इंचार्ज कहिंजरी के अलावा दीवान समर सिंह गंभीर रूप से घायल हो गए. मौके पर फायरिंग से वहां अफरा -तफरी मच गई थी. घटना की सूचना पर कई थानों की फोर्स के साथ पहुंचे सीओ व इंस्पेक्टर ने घायल पुलिस कर्मियों को गंभीर हालत में इलाज के लिए कानपुर भेजा.

कानपुर की बेटी विनीता त्रिपाठी बनीं आर्मी में लेफ्टिनेंट, परिवार में खुशी की लहर

 इधर हमले की सूचना पर देर रात एडीजी कानपुर भानु भास्कर व एसपी केशव कुमार चौधरी, एएसपी घनश्याम चौरसिया ने गांव पहुंचकर छानबीन की. इसके साथ ही अस्पताल में घायल पुलिस कर्मियों से अफसरों व महिला आयोग की सदस्य ने मिलकर जानकारी हासिल की. मामले में दीवान सत्यपाल की तहरीर पर रफीक व उसके पुत्रों अजमत, हमसर व अकरम के अलावा वाजिद,नासिर,रहीसा बेगम,शमशेर,हासिब,अफरुन,अमरुन, अलीशेर तथा फतेउल्लापुर बहराइच के मो. तलहा के अलावा 15 अज्ञात लोगों के खिलाफ बलवा, पुलिस पर हमला करने हत्या के प्रयास व लूट की धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया. 

पंचायत चुनाव: कानपुर की आरक्षण सूची जारी, जानें कहां किस वर्ग को सीट हुई आरक्षित

इनमें से शमशेर अलीशेर, हासिब व मो. तलहा को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया. इसके साथ ही अन्य आरोपितों की तलाश व लूटा गया पिस्टल तथा मोंबाइल बरामदगी का प्रयास किया जा रहा है. एसपी ने बताया कि पुलिस चौकी प्रभारी पर हुए हमले व पीड़ित महिला की तहरीर पर मुकदमा दर्ज कर हमलावरों की तलाश व छानबीन कर रही है.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें