कोविड वैक्सीनेशन में नया रिकॉर्ड, कानपुर को मिला पहला स्थान तो दूसरे में अलीगढ़

Ruchi Sharma, Last updated: Mon, 27th Dec 2021, 1:02 PM IST
  • उत्तर प्रदेश में एकदिवसीय कोरोनारोधी टीकाकरण अभियान में पहला स्थान कानपुर का रहा तो वहीं अलीगढ़ में 20 हजार से अधिक लोगों को टीका लगाकर प्रदेश में दूसरा स्थान प्राप्त किया है तो वाराणसी तीसरे पर रहा. स्वास्थ्य विभाग ने 224 टीमों को टीकाकरण के लिए लगाया गया था. प्रत्येक टीम में दो कर्मचारियों को शामिल किया गया है.
कोविड वैक्सीनेशन में नया रिकॉर्ड, कानपुर को मिला पहला स्थान तो दूसरे में अलीगढ़

कानपुर. देश में कोरोना वायरस की रफ्तार में फिर से तेज आ गई है. कोरोना महामारी की जंग जीतने के लिए उत्तर प्रदेश में तेजी से वैक्सीनेशन का काम चल रहा है. कोरोना वायरस महामारी के खिलाफ प्रदेश में वैक्सीनेशन अभियान जारी है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में देश भर में चलाए जा रहे वैक्सीनेशन अभियान के बीच सबसे अधिक और तेजी के साथ जहां वैक्सीनेशन करने वाला यूपी पहला राज्य बना है, तो वहीं उत्तर प्रदेश के जिलों की बात करें तो कानपुर के बाद अलीगढ़ ने एकदिवसीय कोरोनारोधी टीकाकरण अभियान में 20 हजार से अधिक लोगों को टीका लगाकर प्रदेश में दूसरा स्थान प्राप्त किया है.

प्रदेश में टॉप-5 जिलों में कानपुर नगर प्रथम, अलीगढ़ दूसरे तो वाराणसी तीसरे पर रहा. स्वास्थ्य विभाग ने 224 टीमों को टीकाकरण के लिए लगाया गया था. प्रत्येक टीम में दो कर्मचारियों को शामिल किया गया है. लोगों को कोरोना वायरस से बचाने के लिए अधिक से अधिक टीकाकरण पर जोर दिया जा रहा है.

नए साल के जश्न में डूबेगा पटना,विदेशी डांसरों के साथ भोजपुरी स्टार लगाएंगी ठुमके

 

चौथे स्थान में जौनपुर

नए साल को ध्यान में रखते हुए लोगों को कोरोना वायरस से बचाने के लिए अधिक से अधिक टीकाकरण पर जोर दिया जा रहा है. अवकाश के दिन भी इन टीमों बेहतर काम करके 20 हजार 574 डोज लगाकर प्रदेश में दूसरा स्थान हासिल किया. चौथे नंबर पर जौनपुर और पांचवें नंबर पर गाजियाबाद रहा है. सीएमओ डॉ. आनंद उपाध्याय ने बताया कि एकदिवसीय टीकाकरण में रविवार को अलीगढ़ पूरे प्रदेश में दूसरे स्थान पर रहा है. यह श्रेय टीकाकरण करने वाली टीमों को जाता है.

जानिए, किन जिलों में कितना हुआ वैक्सीनेशन का काम

कानुपर नगर 25,146 44,86,576

अलीगढ़ 20,574 35,27,889

वाराणसी 17,732 43,90,996

जौनपुर 16,930 46,45,380

गाजियाबाद 13,661 43,01,694

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें