कानपुर: ऑनलाइन सस्ती गाड़ियां खरीदने के चक्कर में फंसे लोग, आप भी हो जाएं सतर्क

Smart News Team, Last updated: 09/10/2020 09:29 AM IST
  • कानपुर में ऑनलाइन सस्ती गाड़ियों के नाम पर कई लोग ठगी का शिकार बने हैं. जिसके चलते गुरुवार को बर्रा थाने में आठ लोग शिकायत दर्ज कराने पहुंचे. पुलिस मामले की जांच में जुट गई है.
प्रतीकात्मक तस्वीर

कानपुर: शहर में ई-कॉमर्स साइट पर सस्ती गाड़ियों की खरीद-फरोख्त लोगों को मंहगी पड़ने लगी है. जिसके चलते गुरुवार को करीब आठ-दस पीड़ित बर्रा थाने पहुंचे. इन सब का आरोप है था कि पुराने सामान बेचने की सुविधा उपलब्ध करवाने वाली साइट ओएलएक्स पर विज्ञापन देकर शातिरों ने उन्हें शिकार बनाया है. बर्रा पुलिस आरोपित सहित दो लोगों से पूछताछ कर रही है.

जानकारी के मुताबिक शहर भर में ऑनलाइन माध्यम से गाड़ियों की खरीद करने वाले बड़ी संख्या में ठगों के शिकार बने हैं. बताया जा रहा है कि मुख्य आरोपी ने माल रोड पर ऑफिस बना रखा था. पहले वह बैंकों से नीलाम होने वाली गाड़ियों की खरीद-फरोख्त करता था. इसी दौरान उसने ठगी शुरू कर दी. पीड़ित गाड़ियां न मिलने पर इसके दफ्तर पहुंचने लगे. फिर भी पैसे या गाड़ियां न मिलने पर एक पीड़ित ने पुलिस से शिकायत की तो अन्य भी शिकायत करने पहुंच गए. इनकी शिकायत के बाद पुलिस ने दो बस, एक ट्रक और एक लग्जरी कार बरामद की है. 

निरीक्षण के बाद बोले UPMRC निदेशक, कानपुर मेट्रो साबित होगी मील का पत्थर

बर्रा इंस्पेक्टर हरमीत सिंह ने कहा कि मामले में पूछताछ की जा रही है. इस गिरोह के कई सदस्यों की तलाश में टीम लगी है. जल्द ही बड़ा खुलासा किया जा सकता है. कानपुर ही नही इस गैंग ने दूसरे राज्यों के लोगों को भी अपना शिकार बनाया है. उड़ीसा के रायगढ़ा निवासी दिलशाद ने बताया कि करीब दो माह पहले उन्होंने ओएलएक्स पर 12 चक्का (12 पहियों वाला) ट्रक देखा था, जिसकी कीमत करीब 44 लाख रुपए दी गई थी. उन्होंने दिए नंबर पर बात की और डील फाइनल हो गई. 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें